गन्ने के रस की मशीन में युवती के बाल आने के बाद अब वह खतरे से बाहर


गन्ने के रस की मशीन में युवती के बाल आने के बाद अब वह खतरे से बाह

अब युवती के नेचुरल बाल जीवन भर नहीं आएंगे लेकिन भविष्य में परिजन चाहे तो हेयर रिप्लेसमेंट का ट्रीटमेंट ले सकते है

 
hair in machine

उदयपुर में मतदान दिवस पर हुए दर्दनाक हादसे पर आज एक अच्छी खबर आई है। शहर के अम्बामाता थाना इलाके में गन्ने के रस की मशीन में युवती के बाल आने के बाद जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल में उसका सफल ऑपेरशन हुआ है और अब युवती की जान खतरे से बाहर है। 

डॉक्टर्स ने मंगलवार को हादसे का शिकार हुई युवती को छुट्टी दे दी है। जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल के डॉक्टर आनन्द ने बताया कि जब लड़की उनके पास आई थी तब उसकी मेडिकल स्थिति काफी खराब थी। उसके सारे बाल चमड़ी समेत अलग हो चुके थे ऐसे में प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर विमल मित्तल ने बच्ची का सफल ऑपरेशन किया है। डॉक्टर विमल मित्तल ने कहा कि डेमेज ज्यादा होने से वे रिप्लान्ट नही कर पाए और रिप्लेसमेंट करना पड़ा है। 

hair in sugarrcan machine

उन्होंने बताया कि अब युवती के नेचुरल बाल जीवन भर नहीं आएंगे लेकिन भविष्य में परिजन चाहे तो हेयर रिप्लेसमेंट का ट्रीटमेंट ले सकते है। वहीं डॉक्टर आनंद ने कहा कि इस घटना से सबक लेने की जरूरत भी है। 

अभी गर्मी बढ़ने के साथ फसल पकने का सीजन है ऐसे में जो महिलाएं चरखे और अन्य मशीनों के आसपास रहती है उन्हें विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। अपने  काम के दौरान खुले बाल या लहराता हुआ दुपट्टा नहीं रखना चाहिए जिससे भविष्य ने इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal