कछुआ चाल से हो रहा बड़गांव रोड का काम, जनता धूल फांकने को मजबूर


कछुआ चाल से हो रहा बड़गांव रोड का काम, जनता धूल फांकने को मजबूर

सीसी का काम हो चुका है वहां भी रोड पर मिट्टी की परत जमी है
 
badgaon road
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 31 जनवरी 2024। शहर से सटे बड़गांव में मौजूदा रोड को 60 फीट चौड़ा करने का काम कछुआ चाल से चलने से क्षेत्रवासियों और स्थानीय व्यापारियों के साथ ही इस मार्ग से गुजरने वाले पर्यटकों और आमजन को महीनों से धूल फांकने को मजबूर होना पड़ रहा है।

कार्य प्रगति पर सवाल उठाते हुए बड़गांव सरपंच संजय शर्मा ने उदयपुर विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन ने जल्द से जल्द रोड और नालियों का काम पूरा कर आमजन को राहत देने की पूरजोर मांग की है। काम धीमा चलने से आने वाली दूसरी दीपावली होगी जिसमें त्यौहार के समय भी लोगों को धूल फांकने मजबूर होना पड़ेगा। इससे आमजन और व्यापारियों में भारी रोष है। बड़गांव रोड रणकपुर, कुंभलगढ़, हल्दीघाटी,चारभुजा जी, माउंट आबू सहित प्रमुख ऐतिहासीक और धार्मिक पर्यटन स्थलों को सीधे उदयपुर शहर को जोड़ती है। ऐसे में देशी विदेशी पर्यटकों को भी रोड के धीमे काम के चलते परेशान होना पड़ रहा है।

badgaon road

बड़गांव  सरपंच संजय शर्मा ने बताया कि बड़गांव पंचायत समिति के सामने से लेकर आरामशीन तक सीसी का काम हो चुका है वहां भी रोड पर मिट्टी की परत जमी है। दिन भर वाहनों की आवाजाही से यही मिट्टी धूल के गुब्बार के रूप में उड़ती रहती है। इससे आमजन के साथ ही व्यापारियों को भी परेशान होना पड़ रहा है। लोगों के स्वास्थ्य पर भी बूरा असर पड़ रहा है। रोड पर जमी इस मिट्टी को साफ करने उदयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों और इंजीनियर्स को कई बार कहने के बावजूद कोई ध्यान देने वाला नहीं है।

जहां नालियां बन चुकी उनको भी अभी तक ढका नहीं गया

badgaon road

बड़गांव सरपंच ने बताया कि रोड किनारे जहां नालियां बन चुकी है। उनको कई जगह अभी तक उपर से ढ़कने का काम नहीं होने से लोगों को घरों में आने जाने में परेशान होना पड़ रहा है। दूकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। निकासी नहीं होने से नालियों में भरा गंदा पानी बदबू मारने लगा है। इस तरफ भी कोई ध्यान नहीं दे रहा ।

रोड सीमा में शेष बचे निर्माण हटाकर बनाई जाए रोड

बड़गांव रोड सीमा में कुछ पक्के निर्माण अभी भी बचे हुए है। बड़गांव सरपंच ने जनहित में उन निर्माण को भी नियमानुसार हटाकर रोड का काम पूरा करने की उदयपुर विकास प्राधिकरण से मांग की है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal