हिंदुस्तान जिंक की जावर माइंस को पर्यावरण के क्षेत्र में सीआईआई राष्ट्रीय पुरस्कार

हिंदुस्तान जिंक की जावर माइंस को पर्यावरण के क्षेत्र में सीआईआई राष्ट्रीय पुरस्कार 

जावर स्थित ड्राई टेलिंग प्लांट के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया
 
hzl

उदयपुर, 13 जुलाई 2023।  हिंदुस्तान जिंक की जावर माइंस को इनोवेटिव प्रोजेक्ट श्रेणी में पर्यावरण सर्वोत्तम कार्यप्रणाली के लिए प्रतिष्ठित सीआईआई राष्ट्रीय पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया गया है। सम्मान की घोषणा पुणे, महाराष्ट्र में आयोजित ग्रीनको सम्मेलन 2023 में की गई जो की गई।

हम पर्यावरणीय उत्कृष्टता की दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं

इस उपलब्धि पर, हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अरुण मिश्रा ने कहा कि, “एक जिम्मेदार खनन कंपनी के रूप में, हम पर्यावरणीय उत्कृष्टता की दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं। जावर माइंस में ड्राई टेलिंग प्लांट खनन क्षेत्र में नवाचार और सस्टेनेबल समाधानों के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है। यह पुरस्कार जिम्मेदार खनन प्रक्रिया में हमारे विश्वास को मजबूत करता है और हमें पर्यावरणीय प्रबंधन के लिए नए मानक स्थापित करने के लिए प्रेरित करता है।

जावर स्थित ड्राई टेलिंग प्लांट के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया

हिंदुस्तान जिंक को यह पुरस्कार उसके जावर स्थित ड्राई टेलिंग प्लांट के लिए प्रदान किया गया। यह संयंत्र अपनी उन्नत तकनीक के माध्यम से अपशिष्ट प्रबंधन के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, जिससे उनकी प्रक्रियाओं में जल का पुनरू उपयोग और शुद्ध जल की खपत में काफी कमी आती है। अवशेषों को सूखे केक के रूप में परिवर्तित करके, संयंत्र अधिक मात्रा में अवशेषों के भंडारण को अनुकूलित करता है और उनके पर्यावरणीय फुटप्रिन्ट को महत्वपूर्ण रूप से कम करता है। इसके अतिरिक्त, इस अत्याधुनिक तकनीक का कार्यान्वयन टेलिंग स्टोरेज सुविधा के सुरक्षा मानकों को बढ़ाता है, पर्यावरणीय जोखिमों को प्रभावी ढंग से कम करता है और आसपास के पारिस्थितिक तंत्र के संरक्षण को सुनिश्चित करता है।

एशिया प्रशांत क्षेत्र में पहला स्थान दिया गया है

वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक इस सम्मान के साथ ही पूर्व में धातु और खनन क्षेत्र के तहत एसएंडपी ग्लोबल कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट में वैश्विक स्तर पर तीसरा और एशिया प्रशांत क्षेत्र में पहला स्थान दिया गया है। पर्यावरण, सामाजिक और शासन के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को एसएंडपी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक, सीएपी 2.0, सीडीपी, एसएंडपी ग्लोबल प्लैट्स अवार्ड्स, ग्रीनको सर्टिफिकेशन, सीआईआई नेशनल 5 एस एक्सीलेंस अवार्ड, भामाशाह अवार्ड और कई अन्य प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal