जिंक द्वारा कायड में सीएसआर के तहत् अगंदान हेतु जागरूकता सत्र आयोजित


जिंक द्वारा कायड में सीएसआर के तहत् अगंदान हेतु जागरूकता सत्र आयोजित

जुलाई को अंग दान माह के रूप में मनाया जा रहा है

 
HZL

हिंदुस्तान जिंक द्वारा सीएसआर के तहत् ऑर्गन इंडिया के सहयोग से इस अवसर पर अंग दान जागरूकता सत्र आयोजित किए। सत्र में कायड़ क्षेत्र में स्थित 8 राजकीय विद्यालयों, स्वयं सहायता समूहों और कौशल केंद्रों को शामिल किया गया।

25-27 जुलाई तक तीन दिवसीय सत्र में 750 से अधिक लाभार्थियों को शामिल किया गया, जिसमें हिन्दुस्तान जिंक के सीएसआर के तहत् शिक्षा सबंल कार्यक्रम से जुडे 674 छात्र एवं 65 सखी महिलाओं ने जागरूकता सत्र का लाभ लिया। 

साथ ही स्वयं सहायता समूह हिस्से के रूप में कार्यक्रम और जिंक कौशल केंद्र, कायड के 40 प्रशिक्षु भी लाभान्वित हुए। ऑर्गन इंडिया के प्रबंधक-कार्यक्रम और आउटरीच डॉ. सौरभ शर्मा ने इंटरैक्टिव सत्र लिया, जिसमें उन्होंने उन्हें अंग दान की आवश्यकता और महत्व के बारे में जानकारी दी। 

उन्होंने अगंदान के बारे में कुछ महत्वपूर्ण मिथकों को भी दूर किया वं राजस्थान से अंग प्रत्यारोपण के कई सफल उदाहरण प्रस्तुत कियें। सत्रों को दर्शकों से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने उत्साहपूर्वक सत्रों में भाग लिया और विभिन्न प्रश्न पूछे।

स्कूलों और समुदाय में स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, अंग दान के बारे में जागरूकता सत्र उस उद्देश्य की दिशा में पहला कदम है जो देश में हजारों लोगों की जान बचाने में मदद कर सकता है और एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण में योगदान दे सकता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal