सिंगर राजीव राजा से एक मुलाकात

सिंगर राजीव राजा से एक मुलाकात 

क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी प्रस्तुति देने पहुंचे है राजीव राजा

 
singer rajeev raja

म्यूजिक वर्ल्ड में कुछ ही समय में अपना बड़ा नाम बनाने वाले राजीव शर्मा यानी कि राजीव राजा गुरुवार को उदयपुर के दौरे पर रहे। दरअसल उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा के भींडर क्षेत्र प्रधान क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी प्रस्तुति देने पहुंचे थे राजीव राजा।

इस मौके पर उदयपुर टाइम्स से बात करते हुए राजीव ने बताया कि वह शिमला के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं, उनको अपने बचपन से ही सिंगिंग का शौक रहा, और अपने स्कूल के दिनों में 7 साल की उम्र में ही उन्होंने अपना पहला गाना लिख दिया था। कभी दोस्तों के बीच, तो कभी स्कूल के सीनियर को अपना गाना सुना कर उनसे अपना काम निकला या करते, तो कभी स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भी अपने सीनियर को अपने गानों से ही रिझा कर उन्हें भी टीम में खिलाने के लिए मनाया करते।

राजीव ने बताया कि उनका परिवार हमेशा ऐसे ही उनके सिंगिंग पैशन को लेकर उनके समर्थन में था, राजीव में इंडियन आइडल जैसे मंच पर भी ऑडिशन दिए हैं। लेकिन उनका कहना है कि वह उनका पहला और आखरी ऑडिशन था। 

उन्होने बताया कि जब वह इंडियन आइडल के ऑडिशन में पहुंचे तो घंटों लाइन में इंतजार करने के बाद जब उनका मौका आया तो ऑडिशंस लेने वाले जजों ने सिर्फ एक लाइन सुनकर ही उन्हें बाहर भेज दिया था। जिसके बाद उन्होंने मन में ठान लिया था कि उन्हें म्यूजिक वर्ल्ड में अपना नाम कायम करना है और इसके प्रयासों में वह अपने दोस्तों के साथ लग गए। 

उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपना खुद का एक बैंड बनाया और फिर अलग-अलग प्रोग्रामों में प्रस्तुतियां देना शुरू किया जिसके बाद से उन्हें पहचान मिलना शुरू हुई। लेकिन उनके गाने जब उनके यूट्यूब चैनल चैनल के माध्यम से लोगों तक पहुंचे तो उनको देश और विदेशों में लाखों लोगों ने सुना और सराहा, उनका नया गाना  मैं शराबी युवाओं में खासा पसंद किया जा रहा है और इन दिनों इंटरनेट पर छाया हुआ है।

हाल ही में इंडियन आइडल के मंच पर बॉलीवुड सिंगर राहुल वैद्य ने भी राजीव के गाने मैं शराबी को अपनी आवाज में बनाया था, जिसके बाद से वह एक बार फिर चर्चाओं में आ गए हैं।

रियलिटी शोज़ के बारे में पूछे जाने पर राजीव ने कहा कि यह एक गंभीर विषय है और अभिभावकों को चाहिए कि वह उनके बच्चों पर किसी भी तरीके का दबाव नहीं बनाए और जो उन्हें अपने जीवन में हासिल करना है उन्हें वही काम करने के लिए प्रोत्साहित करें ना कि उनके ऊपर किसी तरह का दबाव बनाएं, क्योंकि कई बार इन रियलिटी शो से बाहर निकाले जाने पर बच्चों मानसिक तनाव में आ जाते हैं।

भविष्य के प्रोजेक्ट के बारे में पूछे जाने पर राजीव ने बताया कि हाल ही मे फिल्म एक्टर सुनील शेट्टी की एक फिल्म में अपनी आवाज गाने रिकॉर्ड किए हैं।  उनका कहना था कि, उनकी यह फिल्म कई समय पहले ही पूरी हो जाती है लेकिन कोविड-19 की वजह से रिकॉर्डिंग अधूरी ही रह गई लेकिन जल्द ही अब यह फिल्म आने वाली है जिसमें सभी को राजीव की आवाज प्लेबैक सिंगर के रूप में सुनने को मिलेगी।

राजीव ने बताया कि उन्होंने म्यूजिक में एमफिल की पढ़ाई की है। शुरुआत से ही होने गाने और मोटरसाइकिल राइडिंग का बहुत ही शौक रहा है और उन्होंने अभी तक लद्दाख, कश्मीर आदि तक अपनी मोटरसाइकिल पर भ्रमण किया है।

राजीव ने कहा कि फिलहाल तो गाने उनके यूट्यूब चैनल और ही धूम मचा रहे हैं और उन्हें पूरे देश और पूरी दुनिया से खूब प्यार मिल रहा है, लेकिन आने वाले समय कुछ फिल्मों में भी राजीव अपनी आवाज देंगे।

गौरतलब है कि वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले भिंडर गांव में चल रही प्रधान क्रिकेट लीग के अंतिम दिन अपनी प्रस्तुति देने के लिए और लोगों को अपनी खूबसूरत आवाज से रुद्र मुक्त करने के लिए राजीव राजा उदयपुर पहुंचे थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web