ब्यूटी एक्सपर्ट भगवती यादव ने की देहदान की घोषणा

ब्यूटी एक्सपर्ट भगवती यादव ने की देहदान की घोषणा

देहदान का संकल्प पत्र भर भगवती यादव ने अपने जन्मदिन को अनूठा बनाया

 
bhagwati yadav

उदयपुर 7 मई 2022। अपने जन्मदिन को ना सिर्फ अनूठा बनाने बल्कि सेवा कार्यो को समर्पित कर मानव मात्र के कल्याण की सोच के साथ शहर की ब्यूटी एक्सपर्ट भगवती यादव ने अपने जन्मदिन पर देहदान की घोषणा कर देहदान का सँकल्प पत्र भरा।

भगवती यादव ने आरएनटी मेडिकल कॉलेज के डॉ. घनश्याम गुप्ता विभागाध्यक्ष एनाटोमी विभाग ओर ऑर्गन ट्रांसप्लांट कॉर्डिनेटर सुनील कुमार पामेचा से संपर्क कर अपना संकल्प पत्र भरा ओर देहदान किया। डॉक्टर्स ने उन्हें इस पुनीत कार्य के लिए बधाई देते हुए पंजीकरण कार्ड दिया। 

उल्लेखनीय है कि भगवती यादव पूर्व में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में कैंसर पीड़ितों के लिए बनने वाले हेयर विग के लिए हेयर डोनेट कर चुकी है ओर आज उन्होंने देहदान कर ना सिर्फ भावी डॉक्टर्स के शोध हेतु अपना सहयोग दिया है बल्कि अन्य लोगो को देहदान के प्रति जागरूकता फैलाते हुए मिसाल भी कायम की है।

अपनी देहदान कर चुकी भगवती यादव ने आने परिवार, मित्रो के सहयोग और गुरुजनों के आशीर्वाद से यह संकल्प लिया। यादव का कहना है कि उनकी देह भावी डॉक्टर्स के शोध हेतु काम तो आएगी ही साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एक शरीर को जलाने में करीब 6 हजार किलो लकड़ियां लगती है जिससे पेड़ों का नुकसान, प्रदूषण भी होता है, ऐसे में देहदान से ना सिर्फ चिकित्सा विज्ञान को जटिल बीमारियों के इलाज में सहयोग मिलेगा बल्कि प्रकृति को बचाने में भी सहयोग होगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal