जीतो ने मनाया 16वां स्थापना दिवस, उदयपुर चैप्टर ने की सधार्मिक के लिए जीतो आवास योजना की घोषणा


जीतो ने मनाया 16वां स्थापना दिवस, उदयपुर चैप्टर ने की सधार्मिक के लिए जीतो आवास योजना की घोषणा

स्थापना दिवस पर अपेक्स अध्यक्ष ने कहा, एक-दूसरे का हाथ थामकर जीत रहा है जीतो

 
JITO Jain International Trade Organisation Udaipur chapter JITO Rajkumar Surana
UT WhatsApp Channel Join Now
  • मई में “जीतो कनेक्ट” पुणे में होगा
  • ‘जे पॉइंट’ एप का “जीतो कनेक्ट” के दौरान लॉन्च

जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन ‘जीतो’ अपेक्स के चेयरमैन गणपतराज चौधरी ने कहा है कि जीतो संगठन स्वजनों के हाथ थामकर, एक-दूसरे का सहारा बनकर जीत रहा है। विशेष रूप से सिविल सर्विसेज़ के लिये कोचिंग, साधु भगवन्तों के वैयावच्छ के लिए श्रमण आरोग्यम, जीतो आवास, श्रावक उन्नति जैसे प्रोजेक्ट जीतो की दूरगामी सोच के परिचायक हैं।

वे मंगलवार को उदयपुर के सोलिटीयर गार्डन में जीतो उदयपुर चैप्टर की ओर से जीतो अपेक्स के 16वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जैन समाज के स्वजनों के लिए समर्पित जीतो संगठन प्रतिभाशाली बच्चों को उच्चतर शिक्षा के प्रबंध को लेकर गंभीर है साथ ही महिला सशक्तीकरण और स्वावलम्बन की दिशा में भी लगातार आगे बढ़ रहा है। उन्होंने सधार्मिक बंधुओं की सहायता के लिये समर्थ भामाशाहों को योगदान के लिए आगे आने का आह्वान किया।

JITO Jain International Trade Organisation Udaipur chapter JITO Rajkumar Surana

जीतो उदयपुर के चीफ सेक्रेटरी कमल नाहटा ने बताया कि आरम्भ में उदयपुर चैप्टर के चेयरमैन राजकुमार सुराणा ने अपेक्स के पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए जीतो उदयपुर चैप्टर द्वारा किए सेवाकार्यों तथा विभिन्न प्रोजेक्ट के बारे में वीडियो प्रेजेन्टेशन द्वारा विस्तार से जानकारी दी। सुराणा ने उदयपुर में सधार्मिक बंधुओं के लिए अफोर्डेबल हाउस स्कीम अतिशीघ्र शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जीतो जैसे सशक्त संगठन की भविष्य के लिये लम्बी सोच पर आधारित सामाजिक, सशक्तीकरण, शिक्षा, रोजगार, व्यापार, चिकित्सा, आदि की योजनाएं निश्चित ही अच्छे परिणाम देने वाली हैं।

इस अवसर पर जीतो एपेक्स प्रेसीडेन्ट सुरेश मूथा ने नये प्रोजेक्ट जे पॉइंट पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि एप आधारित प्लेटफार्म जे-पॉइंट, मार्केट प्लेस का उपयोग कर जैन परिवार अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं। अपेक्स के सेक्रेटरी जनरल हितेश दोशी ने जीतो एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनिंग फाउंडेशन (जेएटीएफ) के बारे में जानकारी दी। दोशी ने जीतो ग्लोबल एप की जानकारी देते हुए बताया कि यह एक प्रकार का सुपर एप है जिस पर जीतो के सभी प्रोजेक्ट्स, जीतो की अब तक की उपलब्धियां, आगामी योजनाएं आदि की पूर्ण जानकारी समायोजित की गई है।

उदयपुर टाइम्स से बात करते हुए उदयपुर चैप्टर के चेयरमैन राजकुमार सुराणा ने बताया की जीतो एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनिंग फाउंडेशन (JTF) के द्वारा दी जा रही ट्रेनिंग में अब तक 224 छात्र ने सिविल सर्विसेस की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

ज़ोनल चेयरमैन विमल सिंघवी ने पूना में आगामी 6-8 मई को होने जा रहे जीतो कनेक्ट (महाकुंभ) के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इसमें अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन कर भाग लेने के लिए अनुरोध किया।

वाइस प्रेसिडेंट महावीर चौधरी ने जीतो के नये सदस्यों को शपथ दिलाई और ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को जोड़ने का आह्वान किया। उदयपुर चैप्टर के चीफ सेक्रेटरी नाहटा ने कहा कि आगामी कुछ दिनों में ही सदस्यता अभियान चलाया जाएगा।

कार्यक्रम का संचालन आलोक पगारिया व जीतो अपेक्स के सीईओ ललित जैन ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठजन नगर निगम उपमहापौर पारस सिंघवी, जेएटीएफ के वाइस प्रेसीडेंट किशोर चौकसी, अपेक्स के ट्रेजरार दिलीप नाबेरा, वरिष्ठ समासेवी प्रमोद सामर, माणक नाहर, अनिल नाहर, अर्जुन खोखावत, दिलीप तलेसरा, जीतो लेडिज विंग चेयरमैन रेखा जैन, यूथ विंग वाइस चेयरमैन चिराग कोठारी, जेबीएन के प्रेसीडेंट प्रतीक हिंगड़, कन्वीनर क्षितिज कुम्भट, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र जैन, प्रतीक नाहर, जेएसजी से मोहन बोहरा, आरसी मेहता सहित कई संगठनों के पदाधिकारी व समाज के श्रेष्ठीजन मौजूद थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal