लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार


लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार

उपराष्ट्रपति धनकड़ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री रेड्‌डी ने देश-दुनिया के जानेमाने युवा होटेलियर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार से नवाजा

 
lakshyraj singh
UT WhatsApp Channel Join Now

समाज सेवा, महिला स्वच्छता प्रबंधन, पर्यावरण संरक्षण, स्वेटर वितरण, भोजन वितरण, तीन लाख वस्त्रों का दान कर 6 गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स स्थापित कर चुके हैं लक्ष्यराज सिंह 

मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य और देश-दुनिया के जानेमाने युवा होटेलियर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी.किशन रेड्‌डी ने विश्व पर्यटन दिवस पर मंगलवार को दिल्ली में हुए राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार-2018-19 समारोह में पुरस्कार से नवाजा। 

लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को यह पुरस्कार एचआरएच ग्रुप ऑफ होटल्स की 17 से ज्यादा होटलों में जीवंत विरासत के संरक्षण, संवर्धन और उत्थान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के साथ-साथ शिकारवाड़ी और शिवनिवास पैलेस होटल के हैरिटेज होटल की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के उपलक्ष्य में भेंट किया गया है। 

इससे पहले साल 2017 में भी विश्व पर्यटन दिवस पर मेवाड़ को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित किया गया था। साल 2018 में लक्ष्यराज सिंह को यंग अचीवर फॉर प्रिजर्विंग हेरिटेज एवं प्रमोटिंग हॉस्पिटेलिटी के अवार्ड से भी नवाजा गया, जिन्हें यह अवार्ड नई दिल्ली में हुए समारोह में होटलों के क्षेत्र में विश्व स्तर पर कार्य करने वाली संस्थान बीडब्ल्यू बिजनेस वर्ल्ड ने दिया था। 

एचआरएच समूह के कार्यकारी निदेशक लक्ष्यराज सिंह कार्यशैली और दूरगामी सोच के चलते विश्व प्रसिद्ध यूथ आईकॉन हैं। 2018 में ही लखनऊ में हुए द फैडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी उन्हें यंग होटेलियर ऑफ द ईयर-2018 अवार्ड से नवाजा था। 

लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ समाज सेवा, महिला स्वच्छता प्रबंधन, पर्यावरण संरक्षण, स्वेटर वितरण, भोजन वितरण और तीन लाख वस्त्रों का दान कर 6 गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स स्थापित कर चुके हैं। कोरोना काल में भारतीय सेना को एंबुलेंस दान और राजस्थान पुलिस के जरिए जरूरतमंदों तक राहत सामाग्री पहुंचा चुके हैं और समाज सेवा में सक्रिय हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal