उदयपुर के बेटी शादाब नासिर प्रोडक्शन कॉर्डिनेटर के रूप में बना रही है पहचान

उदयपुर के बेटी शादाब नासिर प्रोडक्शन कॉर्डिनेटर के रूप में बना रही है पहचान

फ़िल्म प्रोडक्शन वाले क्षेत्र में भी अब महिलाएं आगे आने लगी है

 
shadab nasir

उदयपुर। सामान्यता पुरुषों के वर्चस्व वाले फ़िल्म प्रोडक्शन वाले क्षेत्र में अब महिलाएं भी आगे आने लगी है। इसी क्षेत्र में इन दिनों उदयपुर की एक बेटी शादाब नासिर अपना कैरियर बना रही है। 

शादाब वर्तमान में मुम्बई के एक प्रतिष्ठित ऐनिमेशन और वीएफएक्स स्टूडियो सिल्वर क्लाउड में बतौर प्रोडक्शन कॉर्डिनेटर के रुप में काम कर रही है। हाल में रिलीज़ वेब सीरिज रुद्रा (अजय देवगन), पंचायत सीज़न-2 ( नीना गुप्ता, जितेन्द्र कुमार), बॉलीवुड फ़िल्म भूल भुलैया 2 ( कार्तिक आर्यन, कियारा अडवाणी, तब्बू) के वीएफएक्स निर्माण टीम में शादाब ने प्रोडक्शन कॉर्डिनेटर के रुप में महत्वपूर्ण काम किया है। 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा बॉलीवुड फ़िल्म फोन भूत (कैटरीना कैफ, ईशान खट्टर, सिद्धान्त चतुर्वेदी) और वेब ड्रामा तेजस (कंगना रनौत) फ्लोर पर होकर अंतिम चरण में है।

शादाब नासिर ने आरंभिक स्कूली शिक्षा उदयपुर के सेंट मेरीज़ और डीपीएस में हासिल की और फिर मुम्बई जाकर फ़िल्म निर्माण में अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए एनिमेशन, एडिटिंग और वीएफएक्स शाखा में लाईटिंग, आउटडोर शूटिंग एवं निर्माण में विशेष योग्यता प्राप्त की। 

उन्होंने बताया कि फ़िल्म निर्माण में विशेष कर वीएफएक्स कड़े परिश्रम और चुनौतीपूर्ण काम है लेकिन इससे आपमें ज़बरदस्त क्रियेटिवीटी का भाव पैदा होता है। शादाब ने बताया कि आजकल फ़िल्म, विज्ञापन, टीवी सीरियल और वेब सीरिज में वीएफएक्स का प्रयोग लगातार  बढ़ रहा है।

अभी बॉलीवुड के अलावा दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में वीएफएक्स का भरपूर प्रयोग किया जा रहा है। लागत कम लगने, नये नये सॉफ्टवेयर और तकनीक का प्रयोग करने से अब हॉलीवुड भी वीएफएक्स इफ़ेक्ट के लिए भारत की ओर रुख कर रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal