उदयपुर के सीए देवेंद्र सोमानी ने रचा इतिहास

उदयपुर के सीए देवेंद्र सोमानी ने रचा इतिहास 

उदयपुर के सीए देवेंद्र सोमानी ने सीए इंस्टिट्यूट की सेंट्रल इंडिया रीजनल काउन्सिल के चेयरमैन बन रचा इतिहास 
 
 
उदयपुर के सीए देवेंद्र सोमानी ने रचा इतिहास
संस्थान की स्थापना से सीआईआरसी के चैयरमेन पद पर विजय हासिल करने वाले वह शहर के पहले सीए है। 

उदयपुर 2 मार्च 2020। शहर के प्रतिष्ठित सीए देवेंद्र सोमानी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में सम्प्पन हुए इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकोउंटेंटस के वर्ष 2020-21 के लिए सेंट्रल इंडिया रीजनल कॉउन्सिल के चुनावो में चैयरमेन पद पर जीत हासिल कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। संस्थान की स्थापना से सीआईआरसी के चैयरमेन पद पर विजय हासिल करने वाले वह शहर के पहले सीए है। 

उल्लेखनीय है की इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकोउंटेंटस ऑफ़ इंडिया के सेंट्रल इंडिया रीजनल कौंसिल का 7 राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और झारखण्ड में इसका अधिकार क्षेत्र है। इस रीजन के अंतर्गत 47 शाखाएँ है जिनके पच्चास हज़ार सीए सदस्य और लगभग तीन लाख सीए छात्र है। 

इस अवसर पर कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों का भी चुनाव हुआ है जिनमे कानपूर से सीए अतुल मेहरोत्रा उपाध्यक्ष के रूप में, सचिव के रूप में जयपुर से सीए दिनेश कुमार जैन, कोषाध्यक्ष के रूप में दुर्ग के सीए शशिकांत चंद्राकर, गौतम बुद्ध नगर से सीए अतुल अग्रवाल वर्ष 2020-21 के लिए सिकासा (सीआईआरसी) के रूप में चुने गए। 

उल्लेखनीय है की सीए देवेंद्र सोमानी ने इससे पूर्व वर्ष 2019-2020 में सिकासा (सीआईआरसी) के चैयरमेन का सफल कार्यकाल अभी 29 फरवरी को समाप्त किया ही था की उन्हें सीआईआरसी के सर्वोच्च पद पर चुना गया है। पिछले कई वर्षो के बाद चेयरमैन पद पर राजस्थान के सदस्य का चुनाव हुआ है। इससे सम्पूर्ण शहर ही बल्कि पूरे राजस्थान प्रदेश के सीए में हर्ष व्याप्त है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal