फोटो प्रतियोगिता में उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा रहे प्रथम

फोटो प्रतियोगिता में उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा रहे प्रथम

वन विभाग अजमेर और पृथ्वीराज फाउंडेशन द्वारा ‘ब्यूटी ऑफ बर्ड्स’ शीर्षक से आयोजित इस ऑनलाईन फोटो प्रतियोगिता में डॉ. शर्मा द्वारा क्लिक किया इजीप्शियन वल्चर (सफेद गिद्धों) की लड़ाई का फोटो प्रथम स्थान पर चयनित किया गया है।
 
फोटो प्रतियोगिता में उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा रहे प्रथम
देशभर के 6 राज्यों के 83 वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफर्स के फोटो में से डॉ. शर्मा के फोटो का चयन किया है। फोटो में दो सफेद गिद्धों के आसमान में ही लड़ने और एक गिद्ध द्वारा वयस्क गिद्ध को उड़ते-उड़ते ही धक्का देने के क्षण को डॉ. शर्मा ने क्लिक किया है। 

उदयपुर, 20 मई 2020। वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफर और जनसंपर्क उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा द्वारा क्लिक किया एक फोटो लॉकडाउन के दौरान आयोजित हुई एक ऑनलाईन फोटो प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर चयनित हुआ है। प्रतियोगिता में देशभर से 83 वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफर्स ने भाग लिया था।

पृथ्वीराज फाउंडेशन अध्यक्ष डॉ. पूनम पांडे ने बताया कि प्रवासी पक्षियों के संरक्षण और उनके प्रति जन जागरूकता के उद्देश्य से गत दिनों विश्व प्रवासी पक्षी दिवस के मौके पर वन विभाग अजमेर और पृथ्वीराज फाउंडेशन द्वारा ‘ब्यूटी ऑफ बर्ड्स’ शीर्षक से आयोजित इस ऑनलाईन फोटो प्रतियोगिता में डॉ. शर्मा द्वारा क्लिक किया इजीप्शियन वल्चर (सफेद गिद्धों) की लड़ाई का फोटो प्रथम स्थान पर चयनित किया गया है।

फाउंडेशन के सचिव और प्रतियोगिता संयोजक दीपक शर्मा ने बताया कि प्रथम लेवल पर फोटोस की स्क्रीनिंग की गई जिसमें से 48 फोटो निर्णय हेतु चयनित किए गए। इस प्रतियोगिता के निर्णायक पैनल में अजमेर की उप वन संरक्षक श्रीमती सुदीप कौर, देश के ख्यातनाम फोटोग्राफर और पूर्व फोटो एडिटर टी. नारायण और प्रोफेशनल फोटोग्राफर उमेश गोगना ने प्रतियोगिता के इस विषय पर देशभर के 6 राज्यों के 83 वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफर्स के फोटो में से डॉ. शर्मा के फोटो का चयन किया है। फोटो में दो सफेद गिद्धों के आसमान में ही लड़ने और एक गिद्ध द्वारा वयस्क गिद्ध को उड़ते-उड़ते ही धक्का देने के क्षण को डॉ. शर्मा ने क्लिक किया है। 

प्रतियोगिता में अन्य विजेता ओंकारनाथ कल्लप्पा गये (सोलापुर महाराष्ट्र), तार्किक वर्मा (अजमेर, राजस्थान), प्रवीण भगत (अजमेर,राजस्थान) उर्वशी परमार (वडोदरा गुजरात), देवांशु कुमार रॉय (सोनितपुर असम) रहे।

आयोजकों ने ईमेल के माध्यम से विजेताओं व निर्णायक पैनल को बधाई देते हुए बताया है कि विजेताओं को पुरस्कार लॉकडाउन के बाद दिए जाएंगे, जिसकी सूचना समय पर दी जाएगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal