अर्थ के डॉ. अरविंदर सिंह: उदयपुर से ब्रिटेन के संसद तक

अर्थ के डॉ. अरविंदर सिंह: उदयपुर से ब्रिटेन के संसद तक

एक अद्वितीय और उत्कृष्ट यात्रा

 
Arvind Singh

भारतीय नगर उदयपुर और पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है कि अर्थ ग्रुप के सीईओ डॉ. अरविंदर सिंह, अब ब्रिटेन के प्रतिष्ठित संसद भवन, हाउस ऑफ कॉमन्स, में सम्मानित होने जा रहे हैं। यह सिर्फ एक सामान्य निमंत्रण नहीं है, यह उनकी चिकित्सा, शिक्षा और बिज़नेस  क्षेत्र में की गई अद्वितीय उपलब्धियों की वैश्विक स्वीकृति है।

डॉ. अरविंदर सिंह का नाम उनके दोहरे विश्व रिकॉर्ड के लिए भी जाना जाता है। पहला रिकॉर्ड उनके शैक्षिक उत्कृष्टता में है, जहां उनके पास 123 डिग्रीज़ हैं। दूसरा रिकॉर्ड विकलांगता को चुनौती देने वाले साहसिक कृतियों में है। उनके 24 साल के लंबे अनुभव ने उन्हें व्यापार उत्कृष्टता के लिए कई राष्ट्रीय और राज्य पुरस्कार दिलाए हैं। उन्हें 'बिजनेस लीडर' और 'यंग एंट्रेप्रेन्योर' जैसे मानदंड मिले हैं।

डॉ. सिंह एक बहुप्रकारीय व्यक्ति हैं। वे एक पोस्टग्रेजुएट मेडिकल डॉक्टर हैं और साथ ही आईआईएम  से एमबीए  में स्वर्ण पदक विजेता भी हैं। उन्होंने अपने बिज़नेस कुशलता को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साबित किया है। उनकी उपलब्धियों की सूची यहां खत्म नहीं होती। वे एक अंतरराष्ट्रीय बोर्ड-सर्टिफाइड कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजिस्ट, टेड  स्पीकर और फादर ऑफ़ 'कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी ' के रूप में भी जाने जाते हैं।

उनका बिज़नेस कौशल भी उनकी क्षमताओं के अनुरूप विविध है। भारत में उन्होंने अर्थ ग्रुप की स्थापना की है, जिसमें अर्थ डायग्नोस्टिक्स, अर्थ स्किन एंड फिटनेस, और एस्थेटिक मेडिसिन कॉस्मेटोलॉजी एंड लेज़र्स शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, उन्होंने लंदन, यूके में इंटरनेशनल बोर्ड ऑफ कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजीऔर इंटरनेशनल मेडिकल बोर्ड ऑफ बिजनेस स्किल्स की स्थापना की है।

यह आमंत्रण न केवल डॉ. अरविंदर सिंह के लिए व्यक्तिगत उपलब्धि है, बल्कि यह उदयपुर और भारत की अंतरराष्ट्रीय पहचान को भी ऊंचा करता है. उनकी यात्रा हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत है और उनकी उपलब्धियां हमें यह दिखाती हैं कि शिक्षा, मेहनत और बिज़नेस स्किल्स के सही मिश्रण से क्या-क्या संभावित है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal