उदयपुर के फुरकान खान को पंजाब व तमिलनाडू के राज्यपाल ने किया सम्मानित

उदयपुर के फुरकान खान को पंजाब व तमिलनाडू के राज्यपाल ने किया सम्मानित

राज्यपालद्वय ने फुरकान खान को ‘वितस्ता’ के सफल आयोजन की दी बधाई

 
Furqan Khan Honored

उदयपुर 1 जुलाई 2023। पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र, उदयपुर के पूर्व निदेशक तथा नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर के निदेशक उदयपुर निवासी फुरकान खान को पंजाब के राज्यपाल, चंडीगढ़ के प्रशासक और नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर, पटियाला के चेयरमैन बनवारी लाल पुरोहित एवं तमिलनाडु के गवर्नर आरएन रवि ने स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। 

हाल ही में श्रीनगर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय और नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर, पटियाला के संयुक्त तत्वावधान में श्रीनगर के शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में आयोजित सांस्कृतिक उत्सव ‘वितस्ता’ के समापन समारोह में दोनों राज्यपाल ने फुरकान खान को यह सम्मान प्रदान किया और इस आयोजन को सफल बनाने के लिए शुभकामनाएं दी।

समारोह के मुख्य अतिथि श्री बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि हम उस कालखंड में जी रहे हैं, जिसमें आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। ऐसे गौरवशाली समय में धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में देश की विभिन्न संस्कृतियों का मिलन हो रहा है। उन्होंने वितस्ता के सफल आयोजन के लिए खान को बधाई दी।

गेस्ट ऑफ ऑनर तमिलनाडु के गवर्नर श्री आरएन रवि ने कहा कि वितस्ता ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की दिशा में एक अनूठा आयोजन है। मुझे इस बात का अपार हर्ष है कि इसके पहले एडिशन का जब तमिलनाडु में आयोजन हुआ, तब भी मैं उसमें शामिल हुआ और आज यहां श्रीनगर में इसके समापन में भी मैं मौजूद हूं। उन्होंने इस सफल आयोजन के प्रयासों के लिए निदेशक खान की सराहना की।

इस दौरान मेगा आयोजन की सफलता के लिए जम्मू कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी अरुण कुमार मेहता, जम्मू कश्मीर के पर्यटन और सांस्कृतिक सचिव आबिद राशिद, एसकेआईसीसी के निदेशक जावेद बख्शी, नॉलेज पार्टनर सिद्धार्थ काक, साहित्य अकादमी के सचिव के.श्रीनिवास राव, जम्मू कश्मीर की आर्ट, कल्चर और भाषा अकादमी के सचिव भरत सिंह मन्हास तथा नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर के निदेशक फुरकान खान को दोनों राज्यपालों ने स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। 

समारोह के अंत में उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के डायरेक्टर फुरकान खान ने मुख्य अतिथि, गेस्ट ऑफ ऑनर के साथ ही ‘वितस्ता‘ के सफल आयोजन में सहयोग देने वाले तमाम लोगों का शुक्रिया अदा किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal