उदयपुर की कीर्ति को पेरिस यूनिवर्सिटी ने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर अवार्ड' से नवाज़ा

उदयपुर की कीर्ति को पेरिस यूनिवर्सिटी ने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर अवार्ड' से नवाज़ा

इनका स्टार्टअप एक ट्रेवल बेस्ड एप बनाएगा, जो हर कोई आसानी से यूज कर सकेगा

 
kirti pagariya student of the year award

उदयपुर,12 जनवरी। राजस्थान में वक्त करवट बदल रहा है। अब राजस्थान की महिलाएं हर क्षेत्र में नाम रोशन कर रही हैं। साल 2023 धीरे-धीरे इतिहास होता जा रहा है। 2023 में राजस्थान की कई महिलाओं ने सूबे का नाम पूरी दुनिया, देश और प्रदेश में रोशन किया। 

बता दें कि किसी ने खेल तो किसी ने फैशन में उंचा मुकाम पाया है। मां-बाप ही नहीं राजस्थान का हर व्यक्ति गर्व के साथ कहता है कि यह हमारे प्रदेश की बेटी है।  एक तो ऐसी है, जिससे पेरिस यूनिवर्सिटी की ओर से वर्ष 2022-23 के लिए स्टूडेंट ऑफ द ईयर चुना गया था।

उदयपुर निवासी कीर्ति पगारिया ने कहा की उन्हें अभी पेरिस में रहते हुए केवल 1 साल ही हुआ है। यहां 'द पेरिस यूनिवर्सिटी' से एमएस इन डिजिटल मैनेजमेंट का टूरिज्म और हॉस्पिटेलिटी में कोर्स पूरा किया है। उनकी परफॉरमेंस को देखते हुए 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' का अवार्ड उन्हें दिया गया, जो कि बड़ी उपलिब्ध रही है।

कीर्ति ने बताया कि वे हायर एजुकेशन के लिए पेरिस गई थी, लेकिन अच्छे कॅरियर के लिए अब स्टार्टअप शुरू करने का प्लान किया है।

दरअसल, यूरोप का टूरिज्म विश्व का सबसे बड़ा टूरिज्म सेक्टर है। ऐसे में उनका स्टार्टअप एक ट्रेवल बेस्ड एप बनाएगा, जो हर कोई आसानी से यूज कर सकेगा। भविष्य में अपने इस स्टार्टअप को इंडिया में भी शुरू करना है और इसके बाद विश्वस्तर तक इसे पहुंचाना है।

कीर्ति ने बताया कि जो भी स्टूडेंट्स विदेश में जाकर कुछ करने का सोचते हैं, उन्हें लक्ष्य तय करना चाहिए और जिसमें उन्हें खुशी मिले व जो उनके पसंद का काम हो वो करना चाहिए। कई कंट्रीज स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप प्रदान करती हैं, जो काफी मददगार होती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal