उदयपुर की नाज़नीन अली नाज़ नई दिल्ली में शान ए अदब एवं साहिर लुधियानवी अवार्ड से सम्मानित

उदयपुर की नाज़नीन अली नाज़ नई दिल्ली में शान ए अदब एवं साहिर लुधियानवी अवार्ड से सम्मानित 

दिल्ली स्थित इंडियन पोएट्स यूनियन ने नई दिल्ली में 'एक शाम नाज़नीन अली के नाम' से एक भव्य मुशायरे का आयोजन किया

 
Nazneen Ali Naaz honored with Sahir ludhiyanvi award

इस अवसर पर इंडियन पोएट्स यूनियन के सरपरस्त डॉक्टर सईदुद्दीन काज़मी ने नाज़नीन अली नाज़ को 'शमा.ए.उर्दू कुवैत' की उपाधि दी

नई दिल्ली उर्दू और हिंदी में अपनी लेखनी द्वारा भारत की गंगा.जमनी तहज़ीब को जिंदा रखने एवं हाल ही में प्रयागराज स्थित गुफ़्तगू साहित्यिक संस्थान द्वारा सुभद्रा कुमारी चौहान सम्मान से सम्मानित होने वाली नाज़नीन अली नाज़ ने उदयपुर को फिर से गौरवान्वित किया। 

अपनी लगन और मेहनत से साहित्य की सेवा करने और विदेश में रहते हुए भी भारतीय संस्कृति और उर्दू.हिन्दी भाषा के प्रचार और प्रसार करने के लिए नाज़नीन अली को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग और इंडियन पोएट्स यूनियन के तत्वाधान दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़ाकिर खान एवं आयोग की सदस्य नैंसी बार्लो के कर कमलों द्वारा आयोग के सभागार में 'शान ए अदब अवार्ड 2021' से सम्मानित किया गया। 

nazneen ali naaz
'शान ए अदब अवार्ड 2021' से सम्मानित

साथ ही दिल्ली स्थित इंडियन पोएट्स यूनियन ने नई दिल्ली में 'एक शाम नाज़नीन अली के नाम' से एक भव्य मुशायरे का आयोजन किया जिसमें दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़ाकिर खान के कर कमलों द्वारा नाज़नीन अली को 'साहिर लुधियानवी अवार्ड 2021' से सम्मानित किया गया। मुशायरे का संचालन कार्यक्रम के कन्वीनर शकील बरेलवी ने किया जब कि पूर्व असिस्टेंट टैक्स कमिश्नरए यू पी, रईस आज़म खान ने अध्यक्षता की। 

इस अवसर पर इंडियन पोएट्स यूनियन के सरपरस्त डॉक्टर सईदुद्दीन काज़मी ने नाज़नीन अली नाज़ को 'शमा.ए.उर्दू कुवैत' की उपाधि दी। कार्यक्रम में आप के युवा नेता अज़ीम फौजी, इंडियन पोएट्स यूनियन के कार्यकारिणी सदस्यों सहित कई दिग्गज और मशहूर शायर उपस्थित थे। कार्यक्रम में नाज़नीन अली ने अपनी ग़ज़लों, नज़्मों और शेरों से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। 

ज्ञात रहे नाज़नीन को अपनी सशक्त लेखनी के लिए पहले भी सुभद्रा कुमारी चौहान सम्मान सहित दिनकर अवार्ड, समरस साहित्य सम्मान आदि से सम्मानित किया जा चुका है। वर्तमान में नाज़नीन अली राइटर्स फोरम कुवैत की महासचिव और महिला काव्य मंच कुवैत की अध्यक्ष है। इसके साथ ही वो कई साहित्यिक संस्थानों से जुड़ी हुई हैं।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web