वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल कल्याणकारी कार्यो के लिये ‘एशियन बिजनेस अवार्ड्स 2021‘ से सम्मानित

वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल कल्याणकारी कार्यो के लिये ‘एशियन बिजनेस अवार्ड्स 2021‘ से सम्मानित

उनके द्वारा समाजहित हेतु किये गये कल्याणकारी कार्यो के लिये प्रतिष्ठित फिलैन्थ्रपी अवार्ड से सम्मानित किया गया है
 
Anil Agarwal

नई दिल्ली/मुंबई, 22 नवंबर, 2021। देश की प्रमुख धातु, खनन और ऑयल एवं गैस की प्रमुख उत्पादक कंपनी वेदांता के चेयरमैन, प्रमुख उद्योगपति एवं समाज सेवी अनिल अग्रवाल को एशियन बिजनेस अवार्ड 2021 में उनके द्वारा समाजहित हेतु किये गये कल्याणकारी कार्यो के लिये प्रतिष्ठित फिलैन्थ्रपी अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

इस वर्ष 19 नवंबर को लंदन में आयोजित समारोह में अनिल अग्रवाल को वेदांता के अनिल अग्रवाल फाउंडेशन द्वारा समुदाय में सकारात्मक और स्थायी बदलाव हेतु सामाजिक हित हेतु उत्कृष्ट कार्यो के लिये यह सम्मान दिया गया। फाउंडेशन द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, पानी, स्वच्छता और स्थायी जीवन पर ध्यान देने के साथ समाज हित को प्राथमिकता एवं प्रमुखत दी जाती है। इस परोपकारी दृष्टि को साकार करने के उद्देश्य से अनिल अग्रवाल फाउंडेशन की स्थापना की गई है।

अनिल अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि ‘‘मैं इस पुरस्कार को प्राप्त करने पर गौरवान्वित हूं। यूके अवसरों का देश है और इसने मुझे बहुत कुछ दिया है। समाजहित हेतु कल्याणकारी कार्य मेरे लिये प्राथमिकता है, मुझे समाज को पुनः देकर संतुष्टि मिलती है।"

एशियन बिजनेस अवार्ड, ब्रिटेन के सबसे अधिक प्रचलित अंग्रेजी भाषा के एशियाई समाचार पत्र, ईस्टर्न आई द्वारा आयोजित किया जाता है। इस वर्ष 23वें पुरस्कार समारोह, सर्वाधिक सफल उद्यामियों की वार्षिक सभा में में विजेताओं को सम्मानित किया गया।

अनिल अग्रवाल फाउंडेशन के सीईओ, डॉ भास्कर चटर्जी ने कहा, “हम इस पुरस्कार को प्राप्त कर विनीत एवं सम्मानित हैं। हम सदैव समाज के उत्थान और संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं। अनिल अग्रवाल फाउंडेशन की स्थापना हमारे समुदायों की रक्षा और उन्हें प्रदान करने के लिए सतत और समावेशी विकास की सुविधा के लिए की गई है। इस प्रकार के प्रतिष्ठित पुरस्कार हमारे समाज हित के लिए योगदान हेतु हमारे प्रयासों मान्यता एवं हमें और अधिक और बेहतर करने की प्रेरणा देता है।

अनिल अग्रवाल फाउंडेशन द्वारा देश में समाजोत्थान हेतु पोषण, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य देखभाल, पशु कल्याण और बुनियादी स्तर के खेलों पर ध्यान देने के साथ ही राज्यों में गांवों को कोरोना महामारी से मुक्त करने के लिय 5,000 करोड़ रुपये के निवेश से योजना प्रारंभ की गयी है। अनिल अग्रवाल ने पहले ही अपनी संपत्ति का 75 प्रतिशत सामाजिक भलाई और जनता के उत्थान के लिए देने का संकल्प लिया है। वह द गिविंग प्लेज में भी शामिल हुए, जो वैश्विक समाजसेवियों की पहल है, संपत्ति का अधिकांश हिस्सा समाजहित एवं कल्याणकारी कार्यों के लिए देने हेतु प्रतिबद्ध है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal