झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी राजस्थान के केबिनेट मंत्री बने

झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी राजस्थान के केबिनेट मंत्री बने 

उदयपुर ज़िले से एक ही चेहरा मंत्रिमंडल में शामिल

 
babulal kharadi

उदयपुर 30 दिसंबर 2023।  राजस्थान में भजनलाल सरकार के 22 मंत्रियो ने आज शपथ ली जिनमे उदयपुर ज़िले से झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी शामिल है।  बाबूलाल खराड़ी केबिनेट में शामिल होने वाले उदयपुर  ज़िले के एकमात्र विधायक है।  हालाँकि मेवाड़ से बाबूलाल खराड़ी के अलावा प्रतापगढ़ के विधायक हेमंत मीणा और चित्तौडग़ढ़ ज़िले के बड़ी सादड़ी विधायक गौतम दक भी शामिल है। 

उदयपुर ज़िले से उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा का नाम भी सुर्खियों में चल रहा था लेकिन बाज़ी झाड़ोल के आदिवासी समुदाय के विधायक बाबूलाल खराड़ी के नाम पर मुहर लग गई। 

आपको बता दे बाबुलाल खराड़ी झाड़ोल से चार बार विधायक रह चुके है। उन्होंने 2018 और 2023 में झाड़ोल से लगातार भाजपा को विजयी बनाया। इससे पूर्व वह 2008 से भी विधायक चुने गए थे हालाँकि 2013 में वह कांग्रेस के हीरालाल दरांगी से चुनाव हार गए थे। पिछली बार राजस्थान विधानसभा के सबसे अच्छे विधायक चुने गए थे। 

बाबूलाल खराड़ी के परिवार में उनकी दो पत्नी है और उनकी दोनों पत्नी साथ ही रहती है। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। चारों बच्चों की शादी हो चुकी है। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal