BAP के प्रत्याशी प्रकाश चंद्र ने नामांकन दर्ज किया

BAP के प्रत्याशी प्रकाश चंद्र ने नामांकन दर्ज किया

ऊंट पर सवार होकर बड़ी तादाद में समर्थको की मौजूदगी में शहर में रैली निकाली गई
 
Bharat Adivasi Party

उदयपुर 4 अप्रैल 2024। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख पर गुरुवार को भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के प्रत्याशी प्रकाश चंद्र ने नामांकन दर्ज किया। 

ऊंट पर सवार होकर बड़ी तादाद में समर्थको की मौजूदगी में शहर में रैली निकाली गई और नामांकन दाखिल करने की समय समाप्ति से पहले जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने नामांकन दाखिल कर दिया।

दरअसल विधानसभा चुनाव में भी भारतीय आदिवासी पार्टी द्वारा आसपुर, धरियावद पर जीत हासिल करते हुए खेरवाड़ा, झाडोल, सलूंबर, उदयपुर ग्रामीण, गोगुन्दा जैसे आदिवासी बाहुल्य विधानसभा में काफी ज्यादा वोट बटोरे थे ऐसे में अब बाप पार्टी का प्रत्याशी भाजपा और कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती के रूप में है। 

नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में प्रकाश चंद्र ने कहा कि आदिवासी हितों से जुड़े मुद्दों पर ही भारतीय आदिवासी पार्टी का गठन हुआ है और इस क्षेत्र में पार्टी आगे काम करेगी।

अंतिम दिन 3 प्रत्याशियों ने दाखिल किए चार नामांकन
कुल 8 प्रत्याशियों ने भरे 15 पर्चे


लोकसभा आम चुनाव- 2024 के दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन गुरुवार को उदयपुर संसदीय क्षेत्र के लिए तीन प्रत्याशियों ने 4 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। इसके साथ ही उदयपुर में कुल 8 प्रत्याशियों की ओर से 15 आवेदन प्रस्तुत किए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने बताया कि उदयपुर संसदीय क्षेत्र के लिए गुरूवार को गमेती फला बुडेल निवासी प्रकाशचंद्र पुत्र बाबरिया ने भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर दो नाम निर्देशन पत्र पेश किए। इसी प्रकार सिरोही जिले की पिण्डवाड़ा तहसील के गांव मलाप निवासी दलपतराम गरासिया पुत्र धन्नाराम ने बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी के रूप में तथा पाणीदर भरड़ा तहसील ऋषभदेव निवासी कानजीलाल डामोर पुत्र नवलराम डामोर ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है।

पोसवाल ने बताया कि नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 5 अप्रैल को की जाएगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 8 अप्रैल रहेगी। उल्लेखनीय है कि उदयपुर संसदीय क्षेत्र से कुल 8 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। इसमें भाजपा से मन्नालाल रावत ने चार, कांग्रेस से ताराचंद मीणा ने चार, भारत आदिवासी पार्टी से प्रकाश चंद्र ने दो, बहुजन समाज पार्टी से दलपतराम गरासिया, इंडियन पीपुल्स ग्रीन पार्टी से राजेंद्र कुमार मीणा ने एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं निर्दलीय डॉ सविता कुमारी अहारी, प्रभुलाल मीणा एवं कानजीलाल डामोर ने भी एक-एक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal