पूर्व सीएम अशोक गहलोत उदयपुर पहुंचे

पूर्व सीएम अशोक गहलोत उदयपुर पहुंचे

गहलोत ने टाउन हॉल प्रांगण में आयोजित हुई नामांकन सभा को संबोधित किया 

 
Ashok gehlot

उदयपुर 30 मार्च 2024।  लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद मीणा के समर्थन में नामांकन सभा को संबोधित करने के लिए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज उदयपुर पहुंचे। इस मौके पर गहलोत ने टाउन हॉल प्रांगण में आयोजित हुई नामांकन सभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

गहलोत ने भाजपा पर झूठ बोलकर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा इसके लिए उन्हें इतिहास कभी माफ नहीं करेगा। गहलोत ने कन्हैया लाल टेलर हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि अगर इस हत्याकांड की जांच हमारे पास होती तो कन्हैया लाल टेलर कि हत्यारो को अब तक फांसी मिल जाती। 

उन्होंने कहा की कन्हैया लाल की हत्या के बाद में भाजपा के सभी नेता मीटिंग के लिए प्रदेश से बाहर चले गए थे। लेकिन वह डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी को लेकर उदयपुर उनके निवास पर परिवार के लोगो से मिलने के लिए गए। परिवार को हर संभव मदद दी। इसके बावजूद चुनाव के दौरान भाजपा ने देश भर में झूठ फैलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि कन्हैया लाल के परिवार को प्रदेश सरकार ने 50 लख रुपए सहायता राशि दी लेकिन बीजेपी ने 5 लाख की सहायता राशि देने का झूठा प्रचार किया। 

गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा को इस पूरे हत्याकांड से राजनीतिक लाभ लेना था इस लिए दोषियों को सजा नहीं दी। ताकि चुनाव के समय में वह हिंदू और मुस्लिम के बीच राजनीति कर इसका फायदा ले सके। गहलोत यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि देश में हालात अब सामान्य नहीं रहे।

उन्होंने कहा की लोकतंत्र खतरे में है, मुख्यमंत्रियो को जेल में बंद किया जा रहा है। आने वाले समय में देश मे चुनाव होंगे या नहीं, यह भी कहना मुश्किल में है। संयुक्त राष्ट्र के साथ कहीं बड़े देश भी अब भारत में बदल रहे माहौल पर मोदी सरकार को घेर रहे है।

गहलोत ने पाकिस्तान में हुए चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि एक दिन भारत में भी चुनाव आयोग के अधिकारियों की आत्मा जागेगी। वे भी देश की जनता से माफ़ी मांगेंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal