अखबारों को एक महीने में 25 करोड़ से अधिक के विज्ञापन दिए राजस्थान की भजनलाल सरकार ने

अखबारों को एक महीने में 25 करोड़ से अधिक के विज्ञापन दिए राजस्थान की भजनलाल सरकार ने

यहां देखें सूची

 
 अखबारों को एक महीने में 25 करोड़ से अधिक के विज्ञापन दिए राजस्थान की भजन लाल सरकार ने

जयपुर। भजनलाल सरकार ने लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से पहले प्रदेश के राज्य स्तरीय अखबारों को 25 करोड़ 30 लाख रुपये से अधिक के विज्ञापन 31 दिन में जारी कर दिए। सूचना जनसम्पर्क विभाग के वित्तीय सलाहकार की तरफ से जारी एक पत्र से यह खुलासा हुआ है।

राज्यस्तरीय अखबारों को जारी किए गए पत्र के अनुसार 14 फरवरी 2024 से लगातार 15 मार्च 2024 तक विज्ञापन अखबारों को जारी किए गए है । इसमें से 35 विज्ञापन तो विभिन्न विभागों की तरफ से जारी किए गए है, जबकि चार विज्ञापन खुद सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने जारी किए है । 25 फरवरी को सबसे ज्यादा यानी कि 85 अखबारों को ERCP का विज्ञापन जारी किया गया है। इसी तरह सूचना जनसम्पर्क विभाग की तरफ से 60 अखबारों को 13 मार्च को PM कुमुम सौर पंप संयंत्र का विज्ञापन जारी किया गया है। वहीं 14 मार्च को 57 अखबारों को DIPR ने विज्ञापन जारी किया है। इसके अलावा 12 मार्च को भी DIPR ने 54 अखबारों को विज्ञापन जारी किए है । इस पत्र के मुताबिक कुल 31 दिन तक लगातार विज्ञापन अखबारों में जारी किए गए है।

पत्र के अनुसार वित्तीय सलाहकार ने विज्ञापन लेने वाले अखबारों को संबंधित विभाग को बिल प्रस्तुत करने के अनुरोध किया है, जिससे इसी वित्तीय वर्ष में भुगतान हो सके।

Rajasthan GOvernment spends 25 Crore on advertisements to news papers in 30 days

सूत्रों के अनुसार अगर न्यूज चैनलों और FM चैनलों पर जारी विज्ञापन की धनराशि जोड़ी जाए, पचास करोड़ तक हो सकती है। 

वहीं भजनलाल सरकार का सूचना जनसम्पर्क विभाग डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन जारी करने में नाकाम रहा है। DIPR की तरफ से पूर्ववर्ती सरकार में पंजीकृत एक भी न्यूज वेबसाइट को विज्ञापन जारी नहीं किए गए है। ना ही अभी तक पूर्ववर्ती सरकार में जारी किए गए विज्ञापनों का संबंधित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भुगतान हो सका है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal