आदिवासी समाज को लेकर दिए DNA TEST का मामला अब गंभीर रूप लेता जा रहा है


आदिवासी समाज को लेकर दिए DNA TEST का मामला अब गंभीर रूप लेता जा रहा है

BAP नेता और सांसद राजकुमार रोत ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ खोला मोर्चा 

 
DNA test
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 24 जून 2024। प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासी समाज को लेकर दिए DNA TEST का मामला अब गंभीर रूप लेता जा रहा है। जहां रविवार को बासंवाड़ा के MP और BAP पार्टी के नेता राजकुमार रोत ने अपना एक वीडियो जारी कर शिक्षा मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा की वो और समस्त आदिवासी समाज उनके द्वारा दिए गए बयान से आहत है और सभी अपना ब्लड सैंपल उनके आवास और मुख्यमत्री आवास पर भेजेंगे, वो जल्द ही सैंपलिंग मशीन का इंतजाम कर लें। 

रोत द्वारा उनके 'X' अकाउंट पर जारी किए गए वीडियो में शिक्षा मंत्री से इस्तीफा देने या फिर पार्टी द्वारा उनको उनके पद से निष्कासित करने की बात भी कही गई थी। और चेतावनी भी दी गई थी की अगर ऐसा नहीं किया गया तो समस्त आदिवासी समाज न केवल प्रदेश बल्कि देश भर में आंदोलन करेगा। 

इसी कड़ी में सोमवार को आदिवासी समाज से जुड़े विभिन्न संगठनो ने उदयपुर कलेक्ट्री के बाहर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया नारेबाजी की और उनके खिलाफ ज्ञापन सौंपा और शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के इस्तीफे की मांग की। 

BAP

इस मौके पर BAP पार्टी के अमित खराड़ी ने कहा की मंत्री दिलावर के DNA TEST वाले कथन से समस्त आदिवासी समाज आहत हुआ है, सभी आदिवासी संगठन एवं प्रतिनिधि इस कथन से नाराज है और सभी ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। खराड़ी ने कहा की मदन दिलावर को अपने पद से जल्द से जल्द इस्तीफा देना चाहिए। साथ ही राजस्थान सरकार उन्हें उनके पद से जल्द हटाए। उन्होंने कहा की उन्हें पूरी उम्मीद है की सरकार आदवासी और यहां रहने वाले अन्य समाजों से समन्वय बनाए रखने का कार्य करेगा और निर्णेय लेगा।  

वहीँ भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के ज़िला संयोजक निर्मल खराड़ी ने कहा की प्रदेश के शिक्षा मंत्री से समाज को इस तरह की भाषा और इस तरह की टिप्पणी करने की उम्मीद नहीं की, उनकी द्वारा एक समाज विशेष के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी से आदिवासी समाज नाराज है, उन्हें सार्वजनिक तौर पर सब से माफ़ी मांगनी होगी और अपने पद से इस्तीफा देना होगा नहीं तो धरना प्रदर्शन इस तरह आगे भी जारी रहेगा। 

यह था मामला 

शुक्रवार को राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जयपुर में एक एक बयान दिया जिसमे उन्होने कहा की अगर आदिवासी समाज खुद को हिन्दू नही  मानता तो उनका DNA TEST किया जाना चाहिए और उनका बाप कौन है उसका पता लगाया जाना चाहिए। उनके इस बयान के सामने आने के बाद से ही आदिवासी समाज उनसे नाराज है और उनके इस्तीफा की मांग कर रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal