राजस्थान के श्री करणपुर चुनाव में मंत्री सुरेंद्र पाल टीटी हारे

राजस्थान के श्री करणपुर चुनाव में मंत्री सुरेंद्र पाल टीटी हारे 

कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर ने 12570 मतों से हराया

 
minister surendra pal singh TT lose his election

राजस्थान के श्री गंगानगर ज़िले के करणपुर चुनाव में भजनलाल सरकार के मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बने एक माह भी नहीं हुआ और दो दिन पहले ही उन्हें विभाग आवंटित होने के बाद एक करारा झटका लगा। मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह कुन्नर ने 12570 मतो से पटखनी दी। 

इस चुनाव् पर न सिर्फ राजस्थान बल्कि पूरे देह की नज़र थी।  सम्भवतया यह पहला मामला था जब किसी चुनावी प्रत्याशी को मंत्री पद दिया गया था। ऐसे में नए नवेले मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी की हार से न सिर्फ मंत्री जी बल्कि प्रदेश सरकार की यह पहली किरकिरी है। 

आपको बता दे की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर कुल 13 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। एक नामांकन खारिज हो गया। जबकि एक नामांकन वापस ले लिया गया। ऐसे में 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। इनमें भाजपा के सुरेंद्र पाल सिंह टीटी, कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर, बसपा के अशोक कुमार, आम आदमी पार्टी के प्रीतीपाल सिंह, नेशनल जनमंडल पार्टी से कृष्ण कुमार, शिरोमणि अकाली दल से बालकरण सिंह के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में काला सिंह, चुकी देवी, छिंदरपाल सिंह और तितर सिंह भी प्रत्याशी थे। इस दौरान मतगणना में 18 राउंड हुए। इस दौरान टीटी सातवें राउंड से ही रुपिंदर सिंह से पिछड़ते गए। बाद में रूपेंद्र सिंह ने टीटी को 12570 मतों से पराजित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal