राजस्थान चुनाव 2023-भाजपा की 41 सीट पर पहली लिस्ट जारी

राजस्थान चुनाव 2023-भाजपा की 41 सीट पर पहली लिस्ट जारी

7 सांसदों को दिया गया है विधानसभा का टिकट

 
bjp

5 राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के तीन घंटे बाद भाजपा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 162 प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं। इनमें राजस्थान के 41, मध्य प्रदेश के 57 और छत्तीसगढ़ के 64 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं।

राजस्थान से पार्टी ने 7 सांसदों को टिकट दिया है। इनमें नरेंद्र कुमार को मंडावा से, किरोड़ीलाल मीणा को सवाई माधोपुर से, बाबा बालकनाथ को तिजारा से, भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ से, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा से, दिया कुमारी को विद्याधर नगर से और देवजी पटेल को सांचौर से टिकट दिया है।

bjp list

bjp list

bjp list

bjp list

उदयपुर के खेरवाड़ा (एसटी) से नानालाल अहारी, डूंगरपुर शहर (एसटी) से बंसीलाल कटारा, सागवाड़ा (एसटी) से शंकर डेचा, चौरासी (एसटी) से सुशील कटारा, बांसवाड़ा के बागीदौरा (एसटी) से श्रीमती कृष्णा कटारा, कुशलगढ़ (एसटी) से भीमाभाई डामोर, भीलवाड़ा के मांडल से उदयलाल भडाणा तथा सहाड़ा से लादूलाल पितलिया शामिल है  

राजस्थान की यह पहली, मध्य प्रदेश की चौथी और छत्तीसगढ़ की दूसरी लिस्ट है। राजस्थान में 159, मध्य प्रदेश में 94 और छत्तीसगढ़ में 5 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना बाकी है।

पार्टी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधनी, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से टिकट दिया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा ने दूसरी लिस्ट में 64 प्रत्याशियों की घोषणा की है। सांसद और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह भरतपुर-सोनहत सीट से, गोमती साय पत्थलगांव से और बिलासपुर से सांसद और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव लोरमी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal