उदयपुर में होगा ड्रैगन बोट विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन


उदयपुर में होगा ड्रैगन बोट विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन

उदयपुर में पहली बार होगा भारतीय टीम का चयन

 
dragon boat
UT WhatsApp Channel Join Now
कल से उदयपुर में वाटर स्पोर्ट्स के खिलाड़ियों का जमघट

झीलों की नगरी उदयपुर पर्यटन के साथ ही खेलों के रूप में अपनी विशेष पहचान बनाए है । इसी क्रम में उदयपुर में पहली बार ड्रैगन बोट विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन किया जा रहा है । 

राजस्थान ड्रैगन बोट के चेयरमैन अजय अग्रवाल ने बताया  की झीलों की नगरी उदयपुर शहर के लिए बड़े गौरव का विषय है की फतह सागर झील पर दिनांक 13 एवं 14 जुलाई 2022 को ड्रैगन बोट की भारतीय  टीम का चयन किया जा रहा है। जिसमें संपूर्ण भारत से 100 से अधिक राष्ट्रीय खिलाड़ी तथा 25 से 30 खिलाड़ी जो कि जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में भाग ले चुके है भागीदारी कर रहे है । चयनित खिलाड़ियों का भारतीय  टीम में चयन होगा जो अंतराष्ट्रीय स्तर पर चेकोस्लोवाकिया में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे । 

जिला खेल अधिकारी ललित सिंह झाला ने बताया कि इससे पूर्व भी उदयपुर शहर में 5 बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं एवं झील महोत्व के दौरान स्पर्धाए आयोजित की जा चुकी है । उपरोक्त चयन प्रक्रिया में अनेक अंतराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय पदक धारी खिलाड़ियों का उदयपुर आगमन होगा । 

चेयरमैन केनो स्प्रिंट पियूष कच्छावा ने बताया कि इस तरह होने वाले आयोजन वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देते है, शीघ्र ही उदयपुर में केरल में ओणम पर होने वाले समारोह की तर्ज पर ही झील महोत्सव एवं गणगौर महोत्सव पर उदयपुर शहर के वार्डों की टीमों के मध्य प्रतियोगिताएं आयोजित करायी जाएगी । 

भारतीय टीम के चयन की पूर्व तैयारियों की बैठक में संघ के अध्यक्ष आर के धाभाई, उपाध्यक्ष भगवान स्वरूप वैष्णव, चेयरमैन स्टैंडिंग पैडल नवल सिंह चूंडावत, कोषाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौहान, उपाध्यक्ष दीपेंद्र सिंह चौहान, भारतीय ड्रैगन बोट चेयरपर्सन दिलीप सिंह चौहान, उपाध्यक्ष किशन गायरी, तैराकी प्रशिक्षक रणवीर सिंह राणावत, कयाकिंग कोच दीपक अग्रवाल आदि उपस्थित रहे ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal