Inter College Sports Competition in MPUAT

MPUAT में इंटर कॉलेज खेलकूद प्रतियोगिता

MPUAT में इंटर कॉलेज खेलकूद प्रतियोगिता

 प्रथम चरण का शुभारम्भ कुलपति प्रो. अजीत कुमार कर्नाटक के मुख्य आतिथ्य में हुआ
 
mpuat

उदयपुर, महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौधोगिकी विश्वविधालय, उदयपुर के क्रीड़ा मण्डल द्वारा अन्तर महाविधालय खेलकूद प्रतियोगिता के प्रथम चरण का शुभारम्भ कुलपति प्रो. अजीत कुमार कर्नाटक के मुख्य आतिथ्य में हुआ।

विश्वविधालय क्रीड़ा मण्डल के अध्यक्ष डा. मुरतजा अली सलोदा एवं सभी खेल प्रभारी ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ भेटकर स्वागत किया अपने स्वागत उद्बोधन में क्रीड़ा मण्डल की गतिविधियों से कुलपति महोदय को अवगत कराते हुए डा. सलोदा ने बताया कि कोरोना महामारी पश्चात पुनः शारीरिक रूप से खेलकूद प्रतियोगिता संचालित की जा रही है। सभी छात्र-छात्राए खेल को खेल भावना से खेले।

कुलपति प्रो. अजीत कुमार कर्नाटक ने अपने उद्बोधन में छात्र-छात्रा खिलाडियों को भागीदारी की बधाई देते हुए कहा कि स्वास्थ की दृष्टि से खेल मन, मस्तिष्क और शरीर को संतुलित रखतें में सहायक है। खेलों के माध्यम से व्यक्ति अपनी अलग पहचान खडी करता है और वह आत्मविश्वास से भरा रहता है। खेल हमें संधर्ष करना सिखाता है वही कठिन परिस्थितियो में संयम रखना भी सिखाता है। उन्होने प्रतियोगिता के उद्घाटन की धोषणा के साथ खिलाडियों को खेल भावना से नियमों के अन्तर्गत अपनें कर्तव्यों की पालना की शपथ दिलाई। 

सचिव क्रीड़ा मण्डल सोम शेखर व्यास ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि खेल गतिविधी है जो तुरन्त परिणाम देती है जिससे हमारे अन्दर सकारात्मक सोच का प्रभाव बनता है खेलो का व्यक्ति के सर्वागिण विकास में सबसे महत्वपूर्ण योगदान होता हैं।

कार्यक्रम में विश्वविधालय के महाविधालय के अधिष्ठाता डा. एस.एस. शर्मा, डा. मीनु श्रिवास्तव, डा. लोकेश गुप्ता, डा. बी.के. शर्मा, डी.पी.एम. डा. महेश कोठारी, डी.आर.आई. डा. बी.एल. बाहेती, विशेषाधिकारी डा. विरेन्द्र नेपालीया एवे सभी महाविधालय के खेल प्रभारी डा. हेमु राठौड, इजि. अशोक वर्डिया, डा. जगदीश चौधरी, डा. एच.एल. बुगालिया, डा. एम.एल. ओझा उपस्थित थें। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web