रमेश चंद्र शर्मा व डॉ प्रशांत भारद्वाज स्मृति अन्तर्राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता सम्पन्न

रमेश चंद्र शर्मा व डॉ प्रशांत भारद्वाज स्मृति अन्तर्राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता सम्पन्न

दिल्ली के हरमिन्दर सिंह बनें विजेता

 
CHESS

उदयपुर। चेस इन लेकसिटी की मेजबानी में बुद्धिबल सेवा संस्थान, राजस्थान राज्य शतरंज संघ, अखिल भारतीय शतरंज महासंघ, विश्व शतरंज महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में रमेश चंद्र शर्मा व डॉ प्रशांत भारद्वाज स्मृति क्लासिकल बिलो 1600  रेटिंग अंतराष्ट्रीय फीडे रेटेड ओपन शतरंज प्रतियोगिता ऑर्बिट रिसोर्ट में सम्पन्न हुई। जिसमें दिल्ली के हरमिन्दरसिंह विजेता रहें। समापन समारोह के मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट थे।

आयोजन सचिव विकास साहू ने बताया कि दिल्ली के हरमिंदर सिंह विजेता रहे जिन्हें 1 लाख 11 हजार रूपयें का नगद पुरूस्कार मिला। इसके अलावा हरियाणा के वैशांत कुमार गंगवानी दूसरे स्थान पर रहें जिन्हें 71 हजार रूपयें,दिल्ली के अभिनव चौहान, प. बंगाल के धीमान मित्र, दिल्ली के सत्यम प्रकाश, तमिलनाडु के कार्तिकेयन, राजस्थान के नमन पोरवाल, महाराष्ट्र के विस्पते मयूर, उत्तरप्रदेश के गब्बर, हरियाणा के अनुराग मलिक व साहिल भेरोन, तमिलनाडु के काबिल, गुजरात के बोरखेतरिया देवर्ष, उत्तरप्रदेश के मोहम्मद समीद, पंजाब के युवराज सिंह, महाराष्ट्र के शर्मा तुषार, तेलंगाना के सतीशकुमार, दिल्ली के पार्थ बेलवाल, पं. बंगाल के शंखदीप मैती, गुजरात के पारिख हरिकृष्णा, दाभी संगीत, गढ़वी वीरभद्रसिंह ठाकर दक्ष, म.प्र के शेख जहान, तेलंगाना के योहन यादव ताराला व श्रीनिवास रेड्डी,दिल्ली के हर्षित जग्गी, पंजाब के तनवीर मोंगा, दिल्ली के आरुष उदय खन्ना, गूजरात के विशाल वाला, पंजाब के गुरजीत सिंह, आदिश शाह, प्रदीप पंड्या, दिल्ली के गौरव शर्मा, आन्ध्रप्रदेश के मल्लिकार्जुन रावब विेजता बनें।

अध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने बताया कि 1200 से 1399 रेटिंग के अन्तर्गत तेलंगाना के एम तुलसी राम कुमार विजेता बनें जिन्हें 1 लाख एक हजार का और गुजरात के दूसरे स्थान पर रहें बरोट युग कंदरपभाई को 61 हजार एक रूपयें का नगद पुरूस्कार दिया गया।  राजस्थान के गौरांश शर्मा, गुजरात के रमजान हुसैन सोडा, हरियाणा के मनन गोयल, महाराष्ट्र के घाडगे हर्ष, गुजरात के परमार दीप वी, उत्तरप्रदेश के शिवम चौधरी, गुजरात के तीर्थ जयेशकुमार परमार, म.प्र. के सार्थक सिंह परिहार, उत्तरप्रदेश के जीशान अली, अरसुम जावेद, तेलंगाना के मोहम्मद इस्माइल खादर, हिमांशु रिहान, गुजरात के तन्ना कृष्ण अल्पेशभाई, राजस्थान के लोकेश जांगिड़, म.प्र. के तवर अभिराजसिंह, तमिलनाडु के ऋषि आर दिल्ली के सुशांत तिवारी, गुजरात के सचिन चौहान विजयी रहें।

0 से 1199 रेटिंग के तहत प.बंगाल के सोमनाथ बनर्जी को एक लाख व  महाराष्ट्र के काकारिया हर्ष को 51 हजार का नगद पुरूस्कार दिया गय। इसके अलावा इस केटेगरी में उत्तरप्रदेश के शिव गौतम, राजस्थान के अंकित सिंह भाटी, गुजरात के हेरिन रेनीशकुमार पटेल, जियान अभिषेक गोंडालिया, राजस्थान के कुशाग्र सिंह देवड़ा, उत्तरप्रदेश के शिवमोहन द्विवेदी, गुजरात के नील प्रकाश ननकानी, कृष कवित शाह, उत्तरप्रदेश के अनुज केशरी, सूरज प्रसाद, पंजाब के अभिषेक भार्गव, उत्तराखंड के हर्षदीप सिंह, साहिल केशरी को पुरूस्कृत किया गया।

सर्वश्रेष्ठ पीएच केटेगरी के तहत ओ पी तिवारी, वैभव गौतम, सर्वश्रेष्ठ महिला शतरंज का खिताब महाराष्ट्र की सानिया रफीक तडावी, दिल्ली की मिश्का माथुर, 60 से अधिक आयु वर्ग में उत्तर प्रदेश के कमर नईम, उड़ीसा के साहू बिश्वहारी, बेस्ट राजस्थान केटेगरी में अक्षत रावत, कपिल पंवार। 

बेस्ट लेकसिटी उदयपुर केटेगरी में भावेश पंडियार, गजेंद्र कुमार जोशी, अंडर15 केटेगरी में महाराष्ट्र के रुशिकेश, काकारिया हर्षिका, पाटिल सुदीप, उत्तरप्रदेश के संभव जैन, पं. बंगाल के ओलिविया बिस्वास, राजस्थान के श्रेय आनंद, आन्ध्रप्रदेश के कमंडलम तेजा, गुजरात के देव ऋषि शाह, आन्ध्रप्रदेश के नागा उदय अनुराग तुम्मापुडी, महाराष्ट्र के पाटिल शांतनु, अंडर-13 केटेगरी में महाराष्ट्र के सपकाले जयेश, चंडीगढ़ के स्वास्तिक सिंघल, गुजरात की आराध्या जैन, हरियाणा के अरहान जैन, महाराष्ट्र के शाह वर्धन, गुजरात के श्रीकांत विमलकुमार दवे, राजस्थान के सिद्धांत चतुर्वेदी, उत्तरप्रदेश के मोहम्मद हसनैन सिद्दीकी, उत्तराखंड के शुभ सिंह सैनी, राजस्थान के भव्य गुप्ता, गुजरात के समर्थ श्रीनी वारियर, महाराष्ट्र के तसीन रफीक तडावी, हरियाणा के शशवीन, उत्तरप्रदेश के संयम श्रीवास्तव, राजस्थान के रुद्रदामन, उत्तरप्रदेश के विदित सेठी, दिल्ली के अमर्त्य कुमार, हरियाणा के कृष्णांश कथूरिया, महाराष्ट्र के अरिन अमोघ भाटावडेकर व उत्तरप्रदेश के प्रियांश अरोड़ा विजसी रहें।

अंडर 9 केटेगरी में कनार्टक के सुमन साईदीप, दिल्ली के मेहुल सोंधी, महाराष्ट्र के निर्वाण नीरव शाह, राजस्थान के पार्श्व परमार, वैराज सोगरवाल, राजस्थान के काव्यांश जैन, हरिायणा की आहना गुलाटी, महाराष्ट्र के हृदय ए शाह, गुजरात के दर्शील क्रुणाल सुतारिया, गुजरात के अद्विक सिंह चौहान, अंडर 07 केटेगरी में दिल्ली के विशेष गुप्ता, आरित कपिल, हरियाणा के सिद्धांत राणा, महाराष्ट्र के तवेशा आशीष जैन, उदयपुर की कियाना परिहार, महाराष्ट्र के पर्व एच हकानी, गुजरात के ध्यान पटेल, उत्तरप्रदेश के मोहम्मद इस्माइल सिद्दीकी, गुजरात के रुद्र चिंतन तिवारी, उत्तरप्रदेश के यादव संस्कृति, अंडर 05 केटेगरी में शिवय सिंह विजयी रहे। 

विजेताओं को संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, राजीव भारद्वाज, विकास साहू, आईपीएस कुन्दन कांवरिया, तुषार मेहता, अशेाक भार्गव, संजीव भारद्वाज, डॉ. ओम साहू, राजेन्द्र तेली, डॉ आनंद गुप्ता, जिम्बाब्वे के एनआरआई विशाल आचार्य सहित अन्य पदाधिकारियों ने स्मृतिचिन्ह व नगद पुरूस्कार प्रदान कर पुरूस्कृत किया गया।

इस अवसर पर भट्ट ने कहा कि शहर में दूसरी बार आयोजित अंतर्राष्ट्रीय शतंरज टुर्नामेन्ट के कारण शहर सहित देश की प्रतिभायें निखर कर सामनें आयेगी। इस प्रतियोगिता के कारण शतरंज खिलाड़ियों का न केवल हौंसला बढ़़ेगा वरन् वैश्विक स्तर पर अपनी पहिचान बनाएंगे। समारोह में उदयपुर के राजेन्द्र तेली, मध्यप्रदेश के सुनील सोनी व पंजाब के वरूण कमार को सम्मानित किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal