66वीं स्टेट लेवल स्कूल अंडर-14 जूड़ो प्रतियोगिता में उदयपुर की कुवीरा को सिल्वर मेडल

66वीं स्टेट लेवल स्कूल अंडर-14 जूड़ो प्रतियोगिता में उदयपुर की कुवीरा को सिल्वर मेडल

32 जिलों के 400 से ज्यादा खिलाड़ियों ने लिया भाग 

 
6

उदयपुर के डबोक स्थित आनंद विद्या भारती स्कूल में 66वीं स्टेट लेवल स्कूल अंडर-14 जूड़ो प्रतियोगिता का आगाज हुआ। प्रतियोगिता में स्टेट के 32 जिलों के छात्र-छात्रा वर्ग में करीब 400 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। मुकाबलों में खिलाड़ी अपने दांव पेच लगाकर प्रतिद्वंद्वी को पटखनी दे रहे हैं।

शारीरिक शिक्षक किशन सोनी ने बताया कि पहले दिन के मुकाबले में 23 किलो भार वर्ग में उदयपुर की कुवीरा सेन ने सिल्वर मैडल हासिल किया। वहीं चुरू जिले की लक्ष्मी ने गोल्ड पर कब्जा जमाया। तीसरे स्थान पर चित्तौड़गढ़ की प्रियंका और गंगानगर की सुनीता रहीं। इसी तरह छात्र वर्ग के 50 किलो भार में प्रथम स्थान पर भीलवाड़ा के विनय आचार्य रहे। दूसरा स्थान हनुमानगढ़ के सौरव ने प्राप्त किया। बाड़मेर के जोगाराम और गंगानगर के आकाशदीप संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। पहले दिन के मुकाबले में 23 किलो भार वर्ग में उदयपुर की कुवीरा सेन ने सिल्वर मैडल हासिल किया।

जीत के बाद हमारे मन में घमंड ना आए-  लक्ष्यराजसिंह मेवाड़

मेवाड़ उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व राज परिवार के लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ थे। मेवाड़ ने खिलाड़ियों को कहा कि हमें जीत और हार में यह समझना है कि हमें जीत के लिए खेलना है लेकिन जीतने के बाद हमारे मन में किसी तरह का दंभ या घमंड ना आए। हम सरल और सहज बने रहे। हार से हमें सबक लेना है। अध्यक्षता करते हुए पूर्व विधायक पुष्कर डांगी ने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की सीख दी विशिष्टि अतिथि पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया ने कहा कि स्कूलों में शिक्षा के साथ नियमित खेल आयोजन जरूरी है ताकि बच्चे का मानसिक व शारीरिक विकास हो सके। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal