राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष ने किया खेलगांव का निरीक्षण

राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष ने किया खेलगांव का निरीक्षण

खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए बजट की कोई कमी नहीं-डॉ. कृष्णा पूनिया
 
KRISHNA PUNIA

उदयपुर । राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद की अध्यक्ष डॉ. कृष्णा पूनिया ने बुधवार को शहर के चित्रकूट नगर स्थित खेलगांव का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां खेल सुविधाओं के विस्तार एवं विकास संबंधी कार्यों का जायजा लिया और कहा कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए बजट की कोई कमी नहीं है।

डॉ. पूनिया ने जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनके अथक प्रयासों से राजस्थान के सबसे बड़े मल्टीपर्पज इंडोर स्टेडियम के सरकार ने बजट प्रदान किया है और कार्य शुरू हो चुका है। डॉ. पूनिया ने इस कार्य को गति प्रदान करते हुए तय समय पर गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने वहां संचालित विभिन्न खेल गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की और खेल सुविधा विस्तार के लिए दिशा-निर्देश प्रदान किये।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य के लिए माननीय मुख्यमंत्री द्वारा पे एण्ड प्ले सुविधा समाप्त कर दी गई है। इस संबंध में उन्होंने जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन को निर्देश दिए कि खेलगांव में भी इस सुविधा को समाप्त करते हुए खिलाड़ियों को अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराए जाए और उनके सर्वांगीण विकास के लिए सरकार की ओर से मिलने वाली हर संभव सुविधा से उन्हें लाभान्वित किया जाए।

इस दौरान डॉ. पूनिया ने खेलगांव के हॉकी एस्ट्रोटर्फ पर अभ्यास कर रहे जनजाति खिलाडि़यों से मुलाकात की और उन्हें अनुभव साझा करते हुए बेहतर प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने खेलगांव के खेल अधिकारी ललित सिंह झाला से भी चर्चा की और खेलगांव में मुलभूत सुविधाओं के साथ विभिन्न आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही नगर विकास प्रन्यास के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेल सुविधाओं के विस्तार से संबंधित कार्यों का उनकी अनुमति के पश्चात की निर्माण करवाया जाए एवं समय समय पर प्रगति के बारे में अवगत कराया जाए। 

इस अवसर पर आरएसआरडीसी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजीव शेट्टी, यूआईटी अभियंता राजीव गुप्ता, खेल प्रशिक्षक दिलीप भंडारी, महेश पालीवाल, हिमांशु राजौरा आदि उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal