महेश पिंपलकर भारतीय कायाकिंग एंड कैनोइंग संघ के संयुक्त सचिव निर्वाचित

महेश पिंपलकर भारतीय कायाकिंग एंड कैनोइंग संघ के संयुक्त सचिव निर्वाचित

राजस्थान कायाकिंग कैनोइंग संघ के सचिव महेश पिंपलकर को भारतीय कायाकिंग संघ का संयुक्त सचिव निर्विरोध चुना गया
 
mahesh pimpalkar

उदयपुर। भारतीय कायाकिंग एवं कैनोइंग संघ की वार्षिक संयुक्त सभा 20 अप्रैल को भोपाल के होटल रेडिसन में आयोजित हुई। सभा मे भारतवर्ष के 28 राज्यों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। राजस्थान कायाकिंग कैनोइंग संघ के अध्यक्ष आर के धाभाई ने बताया कि चुनाव अधिकारी भारतीय ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव दिग्विजय सिंह एवं मध्यप्रदेश शासन में रिटायर्ड चीफ जस्टिस बीएस चौहान चुनाव अधिकारी की देखरेख में चुनाव कार्यक्रम संपन्न हुआ। 

धाभाई ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया पूर्णतया निर्विरोध हुई किसी भी पद के लिए कोई भी दो दावेदार नहीं थे एवं उपरोक्त प्रक्रिया में अध्यक्ष के रुप में मध्य प्रदेश के कायाकिंग और कैनोइंग संघ के अध्यक्ष प्रशांत कुशवाहा को दोहरी जिम्मेदारी देते हुए भारतीय कायाकिंग कैनोइंग संघ का अध्यक्ष चुना गया। गुजरात कायाकिंग संघ के अध्यक्ष डॉ बीएस वार्नार को निर्विरोध भारतीय कयाकिंग एवं कैनोइंग संघ का सचिव चुना गया। 

राजस्थान कायाकिंग कैनोइंग संघ के सचिव महेश पिंपलकर को भारतीय कायाकिंग संघ का संयुक्त सचिव निर्विरोध चुना गया। यह राजस्थान राज्य के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है की पहली बार उदयपुर से राजस्थान राज्य संघ के प्रतिनिधि के रूप में भारतीय कायाकिंग एवं कैनोइंग संघ के संयुक्त सचिव पद पर महेश पिंपलकर आसीन हुए। कोषाध्यक्ष पद पर उड़ीसा संघ के सचिव विपिन दास को नियुक्त किया गया।

पिंपलकर के भारतीय संघ के संयुक्त सचिव चुने जाने पर राजस्थान में एक खुशी की लहर है, एवं राजस्थान संघ के सभी पदाधिकारी सभी खिलाड़ियों ने महेश पिंपलकर का भव्य स्वागत किया। पिंपलकर ने आश्वासन दिया कि आने वाले समय में राजस्थान में कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन करना अब आसान हो गया है पूर्व में भी हमने कहीं बार भारतीय संघ को निवेदन किया लेकिन हमें प्रतियोगिता उपलब्ध नहीं की जा सकी। 

महेश पिंपलकर ने कहा कि प्राथमिकताओं के रूप में सर्वप्रथम राजस्थान के खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय तकनीकी प्रशिक्षण की व्यवस्था करवाना, राजस्थान में ड्रैगन बोट की नेशनल चैंपियनशिप जो कि फतेहसागर झील में आयोजित करवाना एवं आने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय टीम का प्रशिक्षण शिविर उदयपुर में लाने की पुरजोर कोशिश की जाएगी। साथ ही राजस्थान सरकार एवं राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद भारतीय खेल प्राधिकरण एवं भारतीय कयाकिंग कैनोइंग  संघ के आपसी तालमेल से उदयपुर में वाटर स्पोर्ट्स अकादमी को स्थापित करने के भी प्रयासों को प्राथमिकता दी  जाएगी। 

पिम्पलकर को आरके धाबाई, दिलीप सिंह चौहान चंद्रगुप्त सिंह चौहान, राजस्थान कयाकिंग कैनोइंग संघ के संरक्षक गुलाबचंद कटारिया, रघुवीर सिंह मीणा, पीयूष कच्छावा, डॉ ललित रेगर, विद्यापीठ के वाइस चांसलर प्रोफेसर सारंगदेवोत, भगवान दास वैष्णव, विनोद सनाढ्य उपाध्यक्ष राजस्थान कयाकिंग कैनोइंग संघ, अजय अग्रवाल चेयरमैन राजस्थान ड्रैगन बोट, डॉक्टर मदन सिंह राठौड़, किशन गायरी, धनसिंह, विक्रम सिंह राणावत, दीपक गुप्ता, त्रिलोक वैष्णव, कुलदीपक पालीवाल, निश्चय सिंह चौहान, शरद दशोरा झील संरक्षण समिति के  तेज शंकर पालीवाल, अनिल मेहता, नंदकिशोर शर्मा आदि ने भी स्वागत किया। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नेहा कुमावत, चितरंगी दशोरा, राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं पदक विजेता खिलाड़ियों ने महेश पिंपलकर के उदयपुर आने पर भव्य स्वागत किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal