एफ एस रलावता क्लब ने कड़े मुकाबले में जीत हासिल की

एफ एस रलावता क्लब ने कड़े मुकाबले में जीत हासिल की

मामा अमान स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता सम्पन्न

 
football

उदयपुर 26 फरवरी, 2022। विद्या प्रचारिणी सभा, भूपाल नोबल्स संस्थान के स्थापना के शताब्दी महोत्सव के तहत आयोजन की शृंखला में भूपाल नोबल्स संस्थान में बी. एन. पी जी कॉलेज की मेजबानी में मामा अमान स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में विभिन्न फुटबॉल क्लबों ने अपनी हिस्सेदारी की। एफ एस रलावता व बी एन संस्थान के मध्य फाइनल मुकाबले में एफ एस रलावता क्लब ने एक शून्य से बी एन संस्थान को शिकस्त देकर मुकाबला जीता।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि वल्लभनगर की विधायक प्रीति शक्तावत ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल हममें सामूहिकता की भावना का विकास करता है। आज युवाओं को ऐसे खेलों में रुचि लेकर खेलना महती आवश्यकता है। उन्होंने संस्था के साथ अपने परिवार के लम्बे संबंधों का स्मरण करते हुए संस्था के द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की और बालिका शिक्षा के विकास हेतु अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। 

अतिथि के रूप में उद्बोधन देते हुए कर्नल अजित सिंह रलावता ने ऐसे आयोजनों की निरंतता के लिए प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि खेलों का महत्व कभी समाप्त नहीं होता है। खेल शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास में भी महत्वपूर्ण हैं।

विद्या प्रचारिणी सभा के मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह राठौड़ ने मामा अमान सिंह जी द्वारा संस्था विकास में योगदान को रेखांकित करते हुए उसे अविस्मरणीय बताया। मामा अमान की स्मृति में प्रतिवर्ष प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए विद्या प्रचारिणी सभा के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह पुरावत ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता आयोजन अध्यक्ष एवं अधिष्ठाता डॉ. रेणु राठौड़ ने प्रतियोगिता का विस्तार से परिचय दिया व अतिथियों का स्वागत किया।

आयोजन सचिव डॉ. उम सिंह राठौड़ ने बताया की इस समारोह में भूपाल नोबल्स संस्थान के प्रबंध निदेशक मोहब्बत सिंह राठौड, संयुक्त मंत्री महाराज शक्ति सिंह कारोही, विद्याप्रचारिणी सभा के कार्यकारी सदस्य, ऑल्ड बॉयज एसोसिएशन के सदस्य, विभिन्न इकाइयों के प्रधान, संकाय सदस्य आदि उपस्थित थे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal