मेवाड़ टूरिज्म कप 2022 का हुआ आगाज


मेवाड़ टूरिज्म कप 2022 का हुआ आगाज

लेकपैलस, ट्राईडेंट व रॉयल्स इलेवन ने जीते शुरूआती मुकाबलें

 
mewar tourism
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 1 अप्रैल 2022 । मेवाड़ टूरिज़्म क्लब की ओर से 1 से 9 अप्रेल तक 9 दिवसीय मेवाड़ टूरिज़़्म क्रिकेट कप टुनामेन्ट का आज फिल्ड क्लब व एमबी कॉलेज ग्राउण्ड पर शुरूआती मुकाबलों के साथ ही टुर्नामेंन्ट का शुभारम्भ हुआ। दी ताज लेक पैलेस व ट्राईडेन्ट ने अपने-अपने शुरूआती मुकाबलें जीतें।

क्लब के अध्यक्ष विश्वविजयसिंह झाला ने बताया कि स्थानीय उदयपुर शहर के एमबी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले मुकाबले में दी ताज लेक पैलेस होटल उदयपुर ने दी लीला पैलेस होटल को छह विकटो से हराया। दी लीला पैलेस होटल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 114 रन बनाए। दी ताज लेक पैलेस उदयपुर की ओर से प्रताप और कर्ण ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट हासिल किए। जवाब में ताज लेक पैलेस होटल उदयपुर ने 15.2 ओवर में निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर मैच जीत लिया। इस जीत में मयूर मेवाड़ा ने 32 रनों का योगदान दिया। इस मैच में ताज लेक पैलेस उदयपुर के प्रताप को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सचिव यदुराजसिंह कृष्णावत ने बताया कि फील्ड क्लब क्रिकेट मैदान पर खेले गये दूसरे मैच में होटल ट्राइडेंट ने आरटीजीयू को 6 विकट से हराया। आरटीजीयू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर में 115 रन बनाए। जिसमें परीक्षित सिंह ने 24 रनों का योगदान दिया। होटल ट्राइडेंट की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए खत्री ने मात्र 19 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। जवाब में होटल ट्राइडेंट ने खत्री ने 33 रन एवं गौरव चौबीसा ने 35 रनों का योगदान के चलते हुए 16.3 ओवर में 116 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मुकाबले में होटल ट्राइडेंट के खत्री को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

आज खेले गए एक अन्य रोमांचक एवं कड़े मुकाबले में आरटीसी ने किंग्स मैजेस्टिक इलेवन को 6 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरटीसी ने निर्धारित 20 ओवर में 148 रन बनाए। आरटीसी की ओर से हर्षित धाभाई ने 52 रन बनाए। जवाब में किंग्स मैजिस्टिक इलेवन की टीम निर्धारित 20 ओवर में 142 रन ही बना सकीं। बल्लेबाजी में सिद्धार्थ सिंह शक्तावत ने मात्र 46 गेंदों पर 70 रन बनाएं। इस मैच के मैन ऑफ द मैच हर्षित धाभाई रहें। आज खेले गए अन्य मुकाबले में रॉयल्स इलेवन ने यूईएमएफ टीम को  82 रनों से हराया।

रॉयल्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 186 रन बनाए। अमित अग्रवाल ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए मात्र 53 गेंदों पर 80 रन बनाए। साथ में नरेंद्र सिंह चुंडावत ने 37 रनों का योगदान दिया। यूएमईएफ की ओर से तखत सिंह चौहान ने 3 विकेट हासिल किए। विशाल स्कोर का सामना करने उतरी यूएमईएफ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 104 रन ही बना सकी। जॉय सुहालका ने 23 रनों का योगदान दिया और अमन 23 रन बनाकर नाबाद रहें। इस मैच का मैन ऑफ द मैच अमित अग्रवाल को चुना गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal