राजीव गांधी शहरी ओलंपिक 2023 पंजीकरण में अव्वल आने प्रयास कर रहा है उदयपुर

राजीव गांधी शहरी ओलंपिक 2023 पंजीकरण में अव्वल आने प्रयास कर रहा है उदयपुर

तीन दिन में 32 से तीसरे स्थान पर आया उदयपुर

 
Rajeev gamdhi olympic

उदयपुर 16 जनवरी 2023 । ‘सौहार्द और सद्भाव के रंग...खेलों के संग’ की थीम पर आयोजित हो रहे राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों के तहत पंजीकरण में उदयपुर जिला अव्वल आने के लिए प्रयास करता प्रतीत हो रहा है। गत 13 जनवरी को 1516 पंजीयन के साथ 32 वें स्थान पर रहा उदयपुर वर्तमान में 10 हजार 231 का पंजीकरण करते हुए राज्य में तीसरे स्थान पर है। श्रीगंगानगर जिला 18786 पंजीयन कराते हुए पहले स्थान पर तथा सीकर 12 हजार 46 पंजीयन के साथ दूसरे स्थान पर है।  

जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि उदयपुर जिले को 1 लाख का लक्ष्य हासिल करना है और इसके लिए उदयपुर जिले के समस्त शहरवासी अधिकाधिक पंजीयन कराते हुए इतिहास रचेंगे। उन्होंने बताया कि जिले के समस्त नगर निकायों के निवासियों से आह्वान किया गया है कि वे शहरी ओलंपिक के 7 खेलों में किसी भी खेल में पंजीकरण करवाएं और राज्य सरकार द्वारा की जा रही इस पहल में अपनी सहभागिता निभावें।

10 हजार से अधिक पंजीकरण

कलक्टर मीणा ने बताया कि ऑनलाइन पंजीयन के लिए सोमवार को समस्त वार्डों के जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शहरवासियों ने पंजीयन किया। इसी प्रकार सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ शिक्षा विभागीय कार्मिकों तथा स्कूल व कॉलेज विद्यार्थियों द्वारा भी अभियान रूप में पंजीयन करवाने की सूचना मिली है। 

उन्होंने बताया कि अब तक उदयपुर जिले में सर्वाधिक उदयपुर नगर निगम क्षेत्र में 8 हजार 388 लोगों ने तथा सबसे कम 89 नगरपालिका सेमारी के निवासियों ने पंजीयन करवाया है। इसी प्रकार फतेहनगर ने 567, भींडर ने 493, सलूंबर ने 358, ऋषभदेव ने 218 तथा कानोड़ ने 147 पंजीयन करवाया है।  

सात खेलों में 21 जनवरी तक होगा पंजीयन

जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि सात प्रकार के खेलों में किसी भी उम्र के खिलाड़ी खेल में भाग ले सकते है। रजिस्ट्रेशन दिनांक 21 जनवरी तक करवाया जा सकता है। इसके तहत कबड्डी (महिला एवं पुरुष श्रेणी), टेनिस बॉल क्रिकेट (महिला एवं पुरुष श्रेणी), खो-खो (महिला श्रेणी), वॉलीबॉल (महिला एवं पुरुष श्रेणी), एथलेटिक्स (100 मी, 200 मी और 400 मी), फुटबॉल (पुरुष श्रेणी) व बास्केटबॉल (महिला एवं पुरुष श्रेणी) का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इन खेलों के पंजीकरण के लिए जनआधार कार्ड, वार्ड नंबर, मोबाइल नंबर आवश्यक दस्तावेज हैं।

एक मिनट में होता है पंजीयन

पंजीयन के लिए rajolympic.rajasthan.gov.in को ओपन करना होगा। लिंक ओपन होने के बाद प्लेयर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके पश्चात व्यक्तिगत एवं सामूहिक पंजीयन का ऑप्शन पूछा जाएगा। दोनों में से उपयुक्त ऑप्शन का चयन करने के पश्चात अपना जन आधार कार्ड नंबर डालना होगा। इसके बाद एक फॉर्म खुलेगा जिसमें मन चाहे खेल का चयन कर फॉर्म सबमिट करना होगा। इस पूरी प्रक्रिया में लगभग एक मिनट का समय ही लगता है और पंजीयन हो जाता है। पंजीयन के पश्चात एक पंजीयन क्रमांक प्राप्त होगा जिसे संभाल कर रखना होगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web