State level junior handball starts with Udaipurs victory

राज्य स्तरीय जूनियर हैण्डबॉल का उदयपुर की जीत से आग़ाज़ हुआ

राज्य स्तरीय जूनियर हैण्डबॉल का उदयपुर की जीत से आग़ाज़ हुआ

राज्य स्तरीय जूनियर हैण्डबॉल प्रतियोगिता प्रारम्भ

 
handball

उदयपुर 24 नवंबर 2022 । 39 वीं राज्य स्तरीय जूनियर हैण्डबॉल की 4 दिवसीय प्रतियोगिता का आरम्भ महाराणा भूपाल स्टेडियम में उद्घाटन सत्र के साथ हुआ । 

39 वीं राज्य स्तरीय जूनियर हैण्डबॉल प्रतियोगिता के प्रवक्ता रणवीर सिंह जोलावास ने बताया कि समारोह की मुख्य अतिथि वल्लभनगर विधायक तथा पूर्व राष्ट्रीय हैण्डबॉल खिलाड़ी श्रीमती प्रीति गजेन्द्र सिंह शक्तावत, अध्यक्षता जैसलमेर विधायक तथा मुख्य संरक्षक, राजस्थान राज्य हैण्डबॉल संघ रुपाराम धनदे, विशिष्ट अतिथि संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, महाराणा प्रताप अवार्डी तथा महासचिव, हैण्डबॉल एसोसिएशन इण्डिया डॉ. तेजराज सिंह खंगारोत, शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल शर्मा, खेल अधिकारी ललित सिंह झाला, शकील हुसैन, जिला हैंडबॉल संघ अध्यक्ष वीरमदेव सिंह कृष्णावत, सचिव मदन राठौड़ थे।

अपने उद्बोधन में विधायक प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत ने कहा कि जनजाति बालिकाओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा है, आवश्यकता है जनजाति क्षेत्र में अधिकाधिक राज्य एवं राष्ट्रीयस्तर की प्रतियोगिताओं के आयोजन से खिलाड़ियों में रुझान बढ़ाना तथा प्रतिभाशाली जनजाति बालिकाओं की पहचान कर उन्हें प्रशिक्षण देना होगा । उन्होंने स्वयं एक खिलाड़ी रूप में अपनी छोटी बहनों की आवश्यकता को महसूस करते उदयपुर में हैंडबॉल अकादमी खोलने के लिए पूर्ण सहयोग का विश्वास जताया ।  

अध्यक्षीय उद्बोधन में जैसलमेर विधायक रुपाराम जी धनदेव ने खेल से शारिरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के साथ सामंजस्य, सहयोग जैसे प्रमुख गुणों के विकास की बात कहते विद्यार्थियों की अधिकाधिक भागीदारी करने तथा अपनी और से सरकार तथा व्यक्तिगतस्तर पर पूर्ण सहयोग का विश्वास दिलाया । महाराणा प्रताप अवार्डी डॉ. तेजराज सिंह खंगारोत ने हैंडबॉल ऑलम्पिक खेल की भारत तथा जनजाति क्षेत्र में अधिक संभावनाओ की बात कही । 

जिला हैंडबॉल संघ अध्यक्ष वीरमदेव सिंह कृष्णावत ने दोनों ही विधायक महोदय द्वारा जनजाति क्षेत्र में अकादमी खोलने का विश्वास दिलाना के लिए धन्यवाद देते हुए खिलाड़ियों को स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित करी । कार्यक्रम का संचालन रणवीर सिंह जोलावास तथा पायल कुमावत ने किया ।

आयोजन सचिव मदन राठौड़ ने बताया कि दिनांक 24 से 27 नवम्बर 2022 तक महाराणा भूपाल स्टेडियम में होने वाले मैचों के प्रथम दिवस राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का उदयपुर की जीत से आग़ाज़ हुआ । बालक वर्ग में 20 मैच तथा बालिका वर्ग में 16 मैच हुए । जिसमें उदयपुर ने सवाई माधोपुर को 18- 06 से पराजित, जैसेलमेर ने बूंदी को 15-07 से पराजित, सीकर ने हनुमानगढ को 7-2 से पराजित, जयपुर ने राजसमंद को 21-6 से पराजित, गंगानगर ने नागौर को 9-1 से पराजित, कृपा बाबा एकेडमी ने सिरोही को 15-7 से पराजित, भीलवाड़ा ने कोटा को 21-5 से पराजित, जयपुर ने डूंगरपुर को 12-2 से पराजित, जयपुर एकेडमी ने सीकर को 12-2 से पराजित, जय भवानी गंगानगर ने जालौर को पराजित, अलवर ने बाँसवाड़ा को पराजित, बीकानेर - हनुमानगड़ 20-20 ड्रॉ तथा बालिका वर्ग में सिरोही - जयपुर में जयपुर 15-2 से विजय, अजमेर - बीकानेर में बीकानेर  7-2 से विजय, जोधपुर - धोलामाना एकेडमी में जोधपुर विजय तथा चित्तोड - चूरु में चूरु जिला विजेता रहा ।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web