MLSU की टीम ऑल इंडिया यूनिव​र्सिटी शूटिंग टीम के लिए गुरुवार को खेलगांव में ट्रायल हुई

MLSU की टीम ऑल इंडिया यूनिव​र्सिटी शूटिंग टीम के लिए गुरुवार को खेलगांव में ट्रायल हुई

एयर पिस्टल-रायफल में 4-4 स्टूडेंट्स का चयन होगा

 
mlsu

उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी की ऑल इंडिया यूनिव​र्सिटी शूटिंग टीम के लिए गुरुवार को खेलगांव में ट्रायल हुई। जर्मनी एयर रायफल और पिस्टल के साथ निशाना साधकर निर्णायकों के सामने बेहतर प्रदर्शन किया। चित्तौड़गढ़, राजसमंद सहित उदयपुर के करीब 30 स्टूडेंट्स ने इसमें हिस्सा लिया।

इन स्टूडेंट्स के पास जो एयर पिस्टल थी वह जर्मनी की थी जिसकी कीमत 1.50 लाख से 1.80 लाख रुपए है। वहीं, एयर रायफल की कीमत भी 2.20 लाख से 3.20 लाख रुपए है। इसके अलावा जिस किट को पहनकर ये फायर करते हैं उस किट की कीमत भी 50 से 80 हजार तक है। बॉडी का बेलेंस बनाने के लिए ऐसी किट पहनी जाती है।

यूनिवर्सिटी योग केन्द्र के कॉर्डिनेटर डॉ. दीपेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि एयर पिस्टल औरर एयर रायफल दो अलग-अलग कैटेगरी है प्रत्येक कैटेगरी में 4 छात्र व 4 छात्राओं का सलेक्शन किया जाएगा। ट्रायल में हर खिलाड़ी ने 40 राउंड फायर किए। इनमें सबसे ज्यादा 10 प्वाइंट सबसे बीच में केन्द्र पर गोली लगने के हैं। प्वाइंट के आधार पर सलेक्शन किया जाएगा। दिसम्बर माह के अंत तक ऑल इंडिया यूनिव​र्सिटी शूटिंग प्रतियोगिता होगी। जो हरियाणा की मानव रचना निजी यूनिवर्सिटी की मेजबानी में होगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal