एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023:भारत सेमीफाइनल में पहुंचा

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023:भारत सेमीफाइनल में पहुंचा

कोरिया को 3-2 से हराया

 
indian hockey in semifinal

उदयपुर। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सोमवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के राउंड रॉबिन मैच में मौजूदा चैंपियन दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराकर सेमिफिनल में प्रवेश कर लिया है।

सेमीफाइनल में पहुंच चुके भारत की ओर से निलाकांता शर्मा (छठे मिनट), हरमनप्रीत सिंह (23वें मिनट) और मनदीप सिंह (33वें मिनट) ने गोल किए। वहीँ, कोरिया की ओर से किम सुंगह्युन ने (12वें मिनट) जबकि यैंग जीहुन ने (58वें मिनट) में गोल किया।

इंडियन hockey

पॉइंट्स टेबल में भारत टॉप पर

इस जीत के साथ भारत चार मैच में 10 पॉइंट्स के साथ टॉप पर चल रहा है। मेजबान भारतीय टीम ने अब तक तीन मैच में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। भारत अपना आखिरी लीग मैच बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

सोमवार को मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में भारत ने मैच की अच्छी शुरुआती की। नीलकांत ने छठे ही मिनट में भारत को बढ़त दिलाई। भारत का यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रह सका, और कोरिया ने छह मिनट बाद ही सुंगह्युन के गोल की बदौलत बराबरी हासिल कर ली। सुंगह्युन ने मेनजेई जुंग के पास पर भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को अपने दमदार शॉट से पछाड़ते हुए गोल किया। पाठक का यह 100वां इंटरनेशनल मैच था।

दूसरे क्वार्टर में भी भारत का दबदबा रहा। मेजबान टीम ने चार मौके बनाए और 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर हरमनप्रीत के गोल की बदौलत स्कोर 2-1 कर दिया। हाफ टाइम तक भारतीय टीम 2-1 से आगे थी।

भारत के लिए तीसरा गोल मनदीप ने किया

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही मनदीप ने शमशेर सिंह के पास पर गोल कर भारत की बढ़त को 3-1 तक पहुंचाया। कोरिया को पेनल्टी कॉर्नर पर और नाकामी हाथ लगी। टीम हालांकि 58वें मिनट में यैंग के मैदानी गोल से भारत की बढ़त को कम करने में सफल रही। कोरिया की टीम ने अंतिम समय में बराबरी का गोल करने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली।

एशिया की छह शीर्ष टीमें हिस्सा ले रही है

इस टूर्नामेंट में एशिया की छह टॉप टीमें (भारत, दक्षिण कोरिया, जापान, मलेशिया, चीन और पाकिस्तान) हिस्सा ले रही हैं। सिंगल-लेग राउंड-रॉबिन लीग स्टेज के आखिरी में टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। फाइनल 12 अगस्त को खेला जाएगा।

 












 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal