Banswara माही महोत्सव 2024: नौकायन प्रतियोगिता का आयोजन, नौकायन प्रतियोगिता में दिखा उत्साह

Banswara माही महोत्सव 2024: नौकायन प्रतियोगिता का आयोजन, नौकायन प्रतियोगिता में दिखा उत्साह

 
Banswara News Mahi Mahotsava 2024

बांसवाडा, 17 फरवरी। माही महोत्सव के अंतिम दिन शनिवार को बांसवाडा के महाराणा प्रताप सेतू पर नौकायन प्रतियोगिता व माही पूजन के शानदार के कार्यक्रम हुए। जिसमें संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन, जिला कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव,,अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल सहित अधिकारीगण,जनप्रतिनिधिगण व ग्रामीणजन मौजूद रहे।

Banswara News Mahi Mahotsava 2024

मत्स्य व खेल, माही विभाग के द्वारा आयोजित नौकायन व माही पूजन में अतिथियों ने गेमन पुल पहुचंकर माही माता मन्दिर में पूजा-अर्चना कर नौकायन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। नौकायन में क्षेत्र के लोगों ने बड़े उत्साह के साथ प्रतियोगिता में भाग लिया। खेल टीम के निर्देशन में हुई नौकायन प्रतियोगिता में माही की लहरों पर दौड़ती नौकाओं को देखने के लिए हजारों की संख्या में ग्रामीण उमड़े और प्रतिभागियों की हौंसला अफज़ाई की। नाविकां ने बेहतरीन प्रर्दशन कर खिताब जीता। मनोरंजन व खेल के उद्देश्य से आयोजित नौकायन प्रतियोगिता में माही महोत्सव के तीसरे दिन माही के बैक वाटर स्थित गेमन पुल के नीचे नौकायान प्रतियोगिता में 15 टीमों ने नौकायान में हिस्सा लिया प्रत्येक नाव में दो व्यक्तियों ने भाग लिया।

Banswara News Mahi Mahotsava 2024

नौकायन प्रतियोगिता में विजेताओं को किया पुरस्कृत

माही महोत्सव के अन्तर्गत गेमन पुल पर आयोजित नौकायन प्रतियोगिता मेें 15 टीमों के बीच हुई स्पर्धा में हरीश/सोहन व राजू/दरसू की जोड़ी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं पूनमचंद/ईश्वर व कमलेश/दूदिया ने दूसरा तथा राजेश/ईश्वर एवं किशन/नारायण ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। आयोजित कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन, जिला कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव के हाथों प्रथम स्थान पर रहने वाली जोड़ी को 5100, द्वितीय को 3100 तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को 2100 रूपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया वहीं नौकायन प्रतियोगिता में भाग लेने वाली अन्य 12 टीमों (प्रत्येक टीम) को 500 रूपये का सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal