नेत्रहीन क्रिकेट - पहले मैच में उदयपुर की जीत


नेत्रहीन क्रिकेट - पहले मैच में उदयपुर की जीत

प्रज्ञाचक्षु राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता-2021 का शुभारंभ
 
blind cricket
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर आर्य समाज संस्थान सज्जननगर व राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन  फॉर ब्लाइंड एवं ब्लाइंड क्लब उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह भंडारी दर्शक मंडप (गांधी ग्राउंड) में प्रज्वलन के साथ हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने की समारोह के मुख्य अतिथि समाज कल्याण विभाग के उपनिदेशक मानधाता सिंह थे । 

स्वागत उद्बोधन में आर्य समाज के प्रधान देवी लाल गर्ग ने अतिथियों के स्वागत के साथ संपूर्ण कार्यक्रम की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। मुख्य अतिथि मानधाता सिंह ने कहा कि दिव्यांग जनों के कल्याण हेतु ऐसे कार्यक्रम मेवाड़ की धरती पर होते रहना आवश्यक है। 

अध्यक्षीय उदबोधन में खेल अधिकारी  शकील हुसैन ने भविष्य में उदयपुर में भी राष्ट्रीय स्तर की प्रज्ञा चक्षु क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित होने पर पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया । संस्थान के संस्थापक हुकुम चंद शास्त्री  ने दिव्यांग जनों को प्रोत्साहित करने वाली सभी गतिविधियों को संस्था के अनेक प्रकल्पों में से एक महत्वपूर्ण प्रकल्प बताया। 

समाजसेवी रूप सिंह राणावत  एवं समाजसेवी बाबूसिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम में आर्य समाज के प्रचार मंत्री रविंद्र कुमार तिवारी, सभासद श्रीमती वेणु जोशी, श्रीमती सुमन तिवारी, श्रीमती दीपिका पंड्या, हिमांशु तिवारी उपस्थित थे। 

पहले मैच में उदयपुर की जीत

ब्लाइंड क्लब उदयपुर के भावेश देसाई ने बताया कि प्रथम मैच रॉयल्स डूंगरपुर बनाम जोधपुर के मध्य  हुआ, जिसमें जोधपुर टीम  ने 10 विकेट से जीत हासिल की और दूसरे मैच ब्लाइंड क्लब उदयपुर व वागड़ क्लब के बीच हुआ जिसमें उदयपुर क्लब ने जीत दर्ज की ।

अंत में आर्य समाज के मंत्री हेमांग जोशी ने सभी उपस्थित व सहयोगीजनों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया और सभी को बेहतरीन प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी। शांति पाठ के साथ आज के उद्घाटन सत्र का समापन किया । कार्यक्रम का संचालन माय एफएम 94.3 के ओमपाल ने प्रभावपूर्ण शैली में किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal