उदयपुर-जोधपुर के पांच मुक्केबाजों की सेमीफाईनल में एंट्री से बढ़ी पदक की उम्मीदें

उदयपुर-जोधपुर के पांच मुक्केबाजों की सेमीफाईनल में एंट्री से बढ़ी पदक की उम्मीदें

चुरू की रितु कुमारी ने शॉट पुट में जीता ब्रोंज मैडल

 
ritu kumari and amil ali

6 वें नेशनल स्कूल गेम्स

जयपुर-उदयपुर 8 जून 2023 । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 66वें नेशनल स्कूल गेम्स में चुरू की रितु कुमारी ने राजस्थान को कांस्य पदक दिलाया है। रितु कुमारी ने गुरूवार को भोपाल में हुई शॉट पुट स्पर्धा में 13.28 मीटर गोला फेंक कर 19 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के 117 खिलाड़ियों के बीच प्रदेश को ब्रोंज मैडल दिलाया। इसके अलावा अलग-अलग भार वर्गों में जोधपुर एवं उदयपुर के पांच मुक्केबाजों ने सेमीफाईनल में प्रवेश कर प्रदेश के खाते में और पदकों की उम्मीद जगाई है। राजस्थान के खिलाड़ियों ने अब तक इन खेलों में दो गोल्ड, दो सिल्वर और एक कांस्य पदक जीते है।

नेशनल स्कूल गेम्स में प्रदेश के खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती जाहिदा खान, स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के आयुक्त डॉ. मोहनलाल यादव और स्कूल शिक्षा निदेशक कानाराम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है। उल्लेखनीय है कि 66 वें नेशनल स्कूली गेम्स में भोपाल, ग्वालियर और नई दिल्ली में आयोजित हो रही विविध खेल स्पर्धाओं में राजस्थान के स्कूल शिक्षा विभाग के बैनर तले प्रदेश के खिलाड़ी व्यक्तिगत और टीम स्पर्धाओं में शिरकत कर रहे हैं।

नई दिल्ली से माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, बीकानेर में खेलकूद प्रभारी अशोक कुमार व्यास एवं भोपाल से राजस्थान की टीम के चीफ डे मिशन (मैनजर) अनिल व्यास ने बताया कि भोपाल में चल रहे खेलों में चुरू जिले में टैगोर अकादमी पब्लिक सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, राजगढ़ की छात्रा रितु कुमारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के लिए ब्रोंज मैडल जीता। 

भोपाल में ही चल रहे बॉक्सिंग मुकाबलों में छात्राओं के 45-48 किलोग्राम भार वर्ग में जयपुर की यामिनी कंवर (राजा रामदेवी पोद्दार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, गांधी नगर, जयपुर), छात्रों के 52-56 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर के आमिल अली (राजकीय फतेह उच्च माध्यमिक विद्यालय, उदयपुर), 60-64 किलोग्राम भार वर्ग में जोधपुर के संकल्प लवानिया (श्री केके मॉडर्न उच्च माध्यमिक विद्यालय, जोधपुर), 64-69 किलोग्राम वर्ग में जोधपुर के रितिक सिवाच (वंदना पब्लिक अकादमी, प्रताप नगर, जोधपुर) तथा 69-75 किलोग्राम वर्ग में जोधपुर के ही अमन घिटेला (न्यू सेंट्रल अकादमी, जोधपुर) ने सेमीफाईनल में प्रवेश कर प्रदेश के लिए पदकों की सम्भावनाएं जगाई है।

उदयपुर के आमिल अली सेमीफाइनल तथा तीन मुक्केबाज़ क्वार्टर फाइनल में

उदयपुर के चारों मुक्केबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंतिम आठ में अपना स्थान पक्का कर लिया है। राज्य क्रीड़ा परिषद के मुक्केबाज़ी प्रशिक्षक नरपत सिंह चुण्डावत ने बताया कि राजस्थान की ओर से खेलते हुए उदयपुर के आमिल अली ने सेमीफाइनल तथा ताश्री मेनारिया, हिमांशी चौधरी व प्रांजल मेनारिया ने अपने अपने वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal