उदयपुर के कयाकिंग खिलाड़ियों से मिले जिला कलेक्टर

उदयपुर के कयाकिंग खिलाड़ियों से मिले जिला कलेक्टर

खिलाड़ियों की समस्याओं के उचित समाधान के साथ हर संभव सुविधाएं दिलाने का दिया आश्वासन

 
kayaking

उदयपुर 3 जून 2023। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा शनिवार की सुबह फतेहसागर पाल पर कयाकिंग केनोईग खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे। राजस्थान कैनो स्प्रिंट चेयरमैन पीयूष कच्छावा ने उनका स्वागत करते हुए इन खिलाड़ियों की उपलब्धियों व केंद्र की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कच्छावा सहित पूर्व जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन, भारतीय ड्रैगन बोट चैयरमेन दिलीप सिंह चौहान और कायाकिंग प्रशिक्षक  निश्चय सिंह चौहान और कायाकिंग एवँ केनो प्रशिक्षण केन्द्र पर राजस्थान के खिलाडी व उनके अभिभावकों से चर्चा की।

समस्याओं पर हुई चर्चा

इस अवसर पर कच्छावा, केंद्र के प्रशिक्षक और खिलाड़ियों ने जिला कलेक्टर को विभिन्न समस्याओं के बारे में अवगत कराया। जिसमें सेंटर पर इस खेल से संबंधित संसाधनों की कमी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुश्री तनिष्क पटवा ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मेडल जीतने पर भी इनामी राशि नही मिलना,  यहाँ पर अन्य राज्यों के प्रति सीमित अथवा शून्य संसाधन है जो मुख्य समस्या है। 

उपस्थित अभिभावकों ने कलेक्टर को बताया कि जब भी यहाँ के बच्चे राष्ट्रीय प्रतियोगिता हेतु अन्य राज्य में जाते है तो उन्हें टीए डीए नहीं मिलता और  यहाँ पर नियमित अभ्यास हेतु बोट्स की कमी है, आदि अन्य समस्याओं के बारे में कलेक्टर को अवगत कराया।

कलेक्टर ने हर समस्या के उचित समाधान के साथ खिलाड़ियों को हरसंभव सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। कलेक्टर ने कहा कि डीएमएफटी फंड से प्राप्त राशि में से  करीब 70 लाख रुपये उदयपुर मे कयाकिंग केनोईग खेल के विकास में व्यय किए जाएंगे।

इसके साथ ही कलेक्टर ने इस खेल को राजस्थान राज्य खेल विभाग में रजिस्ट्रेशन करवाने की बात कही जिससे यहाँ के खिलाड़ियों एवं उनके अभिभावकों को आर्थिक राहत मिले।

इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय खिलाडी सुश्री तनिष्क पटवा, राष्ट्रीय खिलाडी वंशराज चौहान, सक्षम कुमावत, सुश्री कनिष्का कुमावत, सुश्री शगुन, जॉय कुमावत, सुश्री चारवी, कांची, अनंत आदि खिलाड़ी और विशेषज्ञ मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal