उदयपुर में बनेगा प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

उदयपुर में बनेगा प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

35 हजार होगी दर्शक क्षमता

 
udaipur cricket stadium in udaipur 35000 seating capacity construction begins in november

इस क्रिकेट स्टेडियम पर 200 करोड़ रु खर्च किए जाएंगे।

राजस्थान में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम जयपुर में बनने जा रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम उदयपुर के कानपुर गांव में बनने जा रहा है, जिसका निर्माण 5 नवंबर बाद शुरु किया जाएगा। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 35 हजार होगी। वहीं आरसीए की योजना के अनुसार उदयपुर में बनने वाले क्रिकेट स्टेडियम पर 200 करोड़ रु खर्च किए जाएंगे।

सड़क, पार्किंग सहित खिलाड़ियों व दर्शकों के लिए अन्य सुविधाएं तैयार की जाएगी। पहले चरण की शुरुआत समतलीकरण और रोड नेटवर्क के काम से होगी। यूआईटी के बजट स्वीकृत करने के बाद उपचुनाव की घोषणा के कारण आचार संहिता लगने से स्टेडियम का काम पहले शुरु नहीं हो सका। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) का कहना है कि जयपुर में स्टेडियम का काम शुरु होने के बाद अब उदयपुर में भी जल्द से जल्द निर्माण शुरु करने पर फोकस है। पहले फेज में यूआईटी कानपुर में प्रस्तावित ज़मीन पर समतलीकरण का काम करेगा।

इसके लिए 1 करोड़ का बजट स्वीकृत हो चुका है। इसके बाद आरसीए और यूडीसीए योजना बनाकर जल्द से जल्द निर्माण काम शुरु करेंगे। लक्ष्य रहेगा कि उदयपुर में एक साल में खिलाड़ियों के खेलने के लिए मैदान तैयार किया जाए। इसके अगले एक साल में स्टेडियम का काम पूरा करने का प्रयास होगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal