उदयपुर के दक्ष अग्रवाल भारतीय फिंस तैराकी टीम के पहले तैराक बने

उदयपुर के दक्ष अग्रवाल भारतीय फिंस तैराकी टीम के पहले तैराक बने

2 नवंबर को दक्ष अग्रवाल इजिप्ट के लिए प्रस्थान करेंगे

 
sports

16वर्ष की उम्र में भारतीय फिंस तेराकी टीम में अपनी जगह बनाई


उदयपुर के खेल जगत में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए उदयपुर के एक नन्हें तैराक जो कि मात्र 16वर्ष की उम्र में भारतीय फिंस तेराकी टीम में अपनी जगह बनाई। हाल ही में फरीदाबाद में आयोजित हुई राष्ट्रीय स्तर की फिंस तैराकी प्रतियोगिता में दक्ष अग्रवाल ने एक स्वर्ण एवं एक रजत पदक प्राप्त किया था जिसके आधार पर उनका भारतीय तैराकी टीम में चयन किया गया।
 

इस उपलब्धि के लिए जिला कलक्टर चेतन देवड़ा, राजस्थान तैराकी संघ के सचिव चंद्रगुप्त सिंह चौहान, जिला तैराकी संघ के सचिव प्रदीप आमेटा, चेयरमैन डॉ ललित रेगर पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास, नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टांक, उपमहापौर पारस सिंघंवी, प्रकाश चंद्र अग्रवाल, समाजसेवी के.के.गुप्ता, राजेश अग्रवाल आदि ने दक्ष को बधाई दी व उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
 

दक्ष अग्रवाल का यह पहला राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट था। सेंट पॉल स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र एवं भारतीय खेल प्राधिकरण के तैराकी प्रशिक्षक दिलीप सिंह चौहान ने बताया कि दक्ष अग्रवाल मात्र 5 वर्ष की उम्र से ही इन्होंने अपनी माता की उंगली पकड़कर बीएन तरणताल पर तैराकी सीखने के लिए अपना फार्म भरा। उस समय ना कभी उनकी मम्मी ने सोचा ना स्वयं दक्ष एवं ना उनके प्रशिक्षक दिलीप सिंह चौहान ने कभी सोचा कि यह नन्ना दक्ष आने वाले समय में भारतीय टीम में अपनी जगह बनाएगा।
 

दक्ष की कडी मेहनत का परिणाम है कि उनका भारतीय फिंस तेराकी टीम में चयन हुआ है भारतीय अंडर वाटर तैराकी संघ के महासचिव मयूर पाटिल ने बताया कि इजिप्ट में आयोजित होने वाली 15 वी विश्व अंडर वाटर तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेने वाली भारतीय टीम में उदयपुर के दक्ष अग्रवाल का चयन किया गया भारतीय टीम 2 नवंबर को नई दिल्ली से इजिप्ट के लिए प्रस्थान करेगी। दक्ष की इस उ

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal