फ्यूज़न चेरिटेबल पोलो एक्ज़ीबिशन मैच देख दर्शक हुए रोमाचिंत

फ्यूज़न चेरिटेबल पोलो एक्ज़ीबिशन मैच देख दर्शक हुए रोमाचिंत 

चेरिटी मैच में वाटरमैट स्टालियन टीम ने प्रेम राॅयल्स को हराकर मैच के साथ दर्शको का दिल भी जीत लिया।
 
फ्यूज़न चेरिटेबल पोलो एक्ज़ीबिशन मैच देख दर्शक हुए रोमाचिंत
थे। प्यार का पंचनामा फेम कलाकार सोनाली सहगल भी मौजूद थी।

उदयपुर। राउण्ड टेबल इण्डिया व लेडिज सर्किल इण्डिया के संयुक्त तत्वावधान में स्कूली बच्चों के लिये कक्षाकक्षों के निर्माण हेतु आज बूझड़ा स्थित चुण्डा पोलो क्लब में खेले गये पोलो मैच को देख सैंकड़ो दर्शक न केवल रोमांचित हुए वरन् उन्हें राजा-महाराजाओं के इस शाही खेल को नजदीक से देखने का मौका मिला। इस चेरिटी मैच में वाटरमैट स्टालियन टीम ने प्रेम राॅयल्स को हराकर मैच के साथ दर्शको का दिल भी जीत लिया। मैच के मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर पीयूष खुराना थे। प्यार का पंचनामा फेम कलाकार सोनाली सहगल भी मौजूद थी।

सांस रोक देने वाले इस मैच में दोनों टीमों ने शुरूआत में मैच पर अपनी पकड़ बनायें रखी लेकिन बीच में वाटरमैट टीम प्रेम राॅयल्स पर भारी पड़ी और आखिरकार मैच जीत लिया।    

उल्लेखनीय है कि मेवाड़ राजपरिवार से जुड़े वीरम सिंह देवसिंह कृष्णावत ने शहर के नजदीक बूझड़ा गांव में विशाल पोलो ग्राउंड तैयार किया है जो आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इस मैच से प्राप्त हुआ धन स्कूल से जुड़े सामाजिक कामों में लगाया जाएगा।  

1990 के आसपास महाराणा मेवाड़ चेरिटेबल फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रमुख न्यासी अरविंद सिंह मेवाड़ ने उदयपुर और मेवाड़ को एक बार फिर पोलो से जोड़ना शुरू किया। उस दौरान मेवाड़ की टीमों ने प्रेसिडेंट कप सहित कई बड़े टूर्नामेंट खेले और जीते भी। उदयपुर के लोकेंद्र सिंह राठौड़ उन दिनों भारतीय टीम के कप्तान हुआ करते थे। खास बात यह थी कि उस दौरान टीमें जयपुर या दिल्ली जाकर ही पोलो खेलती और अभ्यास करती थी।

160 गुना 100 मीटर का ग्राउंड, एक टीम से खेल सकते हैं तीन खिलाड़ी

वीरमदेवसिंह ने बूझड़ा में जो पोलो ग्राउंड तैयार किया है, वह 160 गुना 100 मीटर क्षेत्र में बना है। ग्राउंड थोड़ा छोटा होने के कारण एक टीम से यहां तीन खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। जबकि आम तौर पर पोलो में एक टीम से चार खिलाड़ी खेलते हैं। उदयपुर के खिलाड़ियों को पोलो खेलने के लिए बाहर नहीं जाना पड़े, इसलिए यह मैदान बनाया गया है।

जो भी पैसा आएगा उससे जरूरत वाले सरकारी स्कूलों में संसाधन उपलब्ध कराएंगे

राउंड टेबल और चुंडा पोलो क्लब के इस मुकाबले में मैदान, खिलाड़ी और घोड़े चुंडा पैलेस की ओर से उपलब्ध कराये गये। मुकाबला लगभग 1 घंटे चला। राउंड टेबल के इवेंट कन्वीनर रिषभ वर्डिया ने बताया कि जो भी पैसा इस मुकाबले से मिलेगा उससे जरूरतमंद और सरकारी स्कूल के बच्चों को क्लासरूम, टॉयलेट, वाटरकूलर, आरओ सहित विभिन्न संसाधन उपलब्ध कराए जाऐंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal