इंटर यूनिवर्सिटी महिला शतरंज में उदयपुर की दिशा सिसोदिया को स्वर्ण पदक

इंटर यूनिवर्सिटी महिला शतरंज में उदयपुर की दिशा सिसोदिया को स्वर्ण पदक

पश्चिम क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला शतरंज प्रतियोगिता 

 
inter university chess

उदयपुर 16 फरवरी 2023। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की महिला शतरंज टीम ने भोपाल के आईईएस यूनिवर्सिटी में वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी चेस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 अंकों के साथ 12th स्थान प्राप्त किया। 

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय क्रीड़ा मंडल के तकनीकी सलाहकार डॉ दीपेंद्र सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम को शुरुआत में 34वी वरीयता मिली थी। व्यक्तिगत प्रदर्शन में चौथे बोर्ड पर खेलते हुए लॉ कॉलेज की दिशा सिसोदिया ने 6.5/7 बनाकर 4th बोर्ड प्राइस का स्वर्ण पदक प्राप्त किया। किंतु लॉ कॉलेज की ही मीनल जैन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6/7अंक बनाकर तीसरे बोर्ड पर दूसरा स्थान प्राप्त किया किंतु आधे अंक के कारण स्वर्ण पदक से वंचित हो गई। टीम को तीन मैच में विजय, तीन मैच में ड्रॉ व केवल एक मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने बताया कि तीनों विजय में वाणिज्य महाविद्यालय की आंचल धाकड़ 2/7 व एनआईबीएम नाथद्वारा अंकिता कीकावत .5/7 का भी योगदान रहा।

टूर्नामेंट में कुल 45 टीमों ने भाग लिया। टीम के प्रशिक्षक राजेंद्र तेली के अनुसार यह प्रदर्शन महिला टीम द्वारा किया गया अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal