उदयपुर के हर्षवर्धन ने राष्ट्रीय केनो स्प्रिंट में जीता कांस्य पदक

उदयपुर के हर्षवर्धन ने राष्ट्रीय केनो स्प्रिंट में जीता कांस्य पदक

नवंबर महीने मे गोवा मे होने वाले राष्ट्रीय खेलो मे भी कैनो स्प्रिंट खेल मे राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे

 
sports

उदयपुर । भारतीय ड्रैगन बोट के चेयरमैन दिलीप सिंह चौहान और कायकिंग कैनोइंग संघ के चेयरमैन पियूष कच्छावाहा ने बताया के उत्तराखंड में राष्ट्रीय स्तर की कैनो स्प्रिंट सीनियर महिला और पुरुष की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस प्रतियोगिता में उदयपुर शहर के खिलाडी हर्षवर्धन सिंह शक्तावत ने राष्ट्रीय पुरूष केनो स्प्रिंट प्रतियोगिता में कास्य पदक जीत कर राष्ट्रीय स्तर पर उदयपुर शहर को पहचान दिलाई है। वह साथ ही आगामी नवंबर महीने मे गोवा मे होने वाले राष्ट्रीय खेलो मे भी कैनो स्प्रिंट खेल मे राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे । यह प्रतियोगिता भारतीय कायाकिंग कैनोइंग संघ और उत्तराखंड प्रशासन की और से उत्तराखंड जिले के टिहरी डेम मे आयोजित की गयी।

कैनो स्प्रिंट मे पुरुष वर्ग मे राजस्थान, उदयपुर के हर्षवर्धन सिंह शक्तावत ने कयाक-1 की 200 मीटर रेस मे 38 सेकंड का समय देकर कास्य पदक जीत कर राजस्थान की जोली मे डाला हैं। पुरुष वर्ग मे हर्षवर्धन शक्तावत कायाक ने इवेंट मे भाग लेकर अपने कैनो स्प्रिंट कोच निश्चय सिंह चौहान के मार्गदर्शन वह अपने मनोबल, वह मेहनत के आधार पर यह पदक जीता हैं ।

हर्षवर्धन पूर्व मे भी राष्ट्रीय स्तर की कायाकिंग कैनोइंग प्रतियोगिता मे राजस्थान राज्य के लिए अब तक कई सारे पदक अर्जित कर चुके है। हर्षवर्धन इस खेल का सम्पूर्ण प्रशिक्षण उदयपुर मे फतेहसागर पाल पर संचालित रिजनल वाटर स्पोर्ट्स केंद्र पर कोच निश्चय सिंह चौहान की देख रेख मे कर रहे है। राजस्थान कायाकिंग संघ के सचिव महेश पिम्पलकर और अध्यक्ष आर. के धाभाई को विश्वास था की बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हर्षवर्धन का राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता मे प्रदर्शन बहुत श्रेष्ठ रहेगा  और हर्षवर्धन भी अपना शत प्रतिशत देकर उनकी आशाओं पर खरा उतरा और इस प्रतियोगिता में पदक जीतकर उदयपुर वह राजस्थान राज्य का नाम भारत मे रोशन किया है।

हर्षवर्धन ने पिछले कई दिनों से उक्त प्रतियोगिता की तैयारी कड़ी मेहनत, बड़े लगन, और एक दिन के 3 सत्रों में फतेहसागर झील मे कोच के निर्देशन मे किया। खेलो के प्रति लगन वह पदक जितने के पीछे की ललक की वजह से पदक जीतकर कायाकिंग, खेल के नाम की भारतीय पटल पर एक नई छवि छोड़ी है ।

इस अवसर पर भारतीय ड्रैगनबोट चेयर पर्सन दिलीप सिंह चौहान, राजस्थान कयाकिंग संघ के अध्यक्ष आर.के धाभाई सचिव महेश पिंपलकर, उपाध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान, भगवान स्वरुप वैष्णव, राजस्थान ड्रैगनबोट चेयरपर्सन अजय अग्रवाल राजस्थान कैनो स्प्रिंट चेयरपर्सन पीयूष कच्छावा, कैनो स्प्रिंट कोच निश्चय सिंह चौहान,अंतराष्ट्रीय तकनिकी अधिकारी दीपक गुप्ता, त्रिलोक वैष्णव वह संघ के अधिकारियो ने खिलाड़ियों को पदक जितने की शुभकामनायें दी। वह संघ के पूरी कार्यकारिणी ने उदयपुर के पूर्व जिला कलेक्टर महोदय ताराचंद मीणा का भी आभार व्यक्त किया क्योंकि उन्होंने अपने पूरे कार्यकाल में उदयपुर में संपूर्ण खेलो के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया विशेषकर कायाकिंग कैनोइंग खेल में दिया है ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal