वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

रोहित, कोहली, गिल, अय्यर, राहुल, सूर्या, ईशान, हार्दिक, जडेजा, अक्षर, शार्दुल, बुमराह, शमी, सिराज और कुलदीप 

 
cricket world cup

आगामी 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे टीम के 15 खिलाड़ियों के नाम घोषित किए। श्रीलंका के कैंडी में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित अगरकर के साथ टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद थे।

वर्ल्ड कप के लिए घोषित की गई टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान) जबकि बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्याकुमार यादव, विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल, ईशान किशन, ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर तेज़ गेंदबाज़ो के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज एवं रिस्ट स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव का चयन किया गया।

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड न्यूज़ीलैंड के बीच मैच से हो रही है। भारत में अक्टूबर-नवंबर में 46 दिन तक वनडे वर्ल्ड होगा, जिसमें 48 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 5 अक्टूबर को पिछले वर्ल्ड कप की विजेता और उप-विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में होगा।भारत का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से होगा।

2023 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड की टीमो के बीच राउंड रोबिन आधार पर मुकाबले होंगे। फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को होगा।  भारत के चिर प्रतिध्वंदी पाकिस्तान से मुकाबला भी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal