उदयपुर में राजस्थान के सबसे बड़े इंडोर स्टेडियम का निर्माण फिर हुआ शुरू

उदयपुर में राजस्थान के सबसे बड़े इंडोर स्टेडियम का निर्माण फिर हुआ शुरू

खेल प्रतिभाओं को मंच देने कलक्टर मीणा की मुहिम ला रही है रंग

 
indoor stadium

उदयपुर 4 जून 2022 । संभाग की खेल प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने और उन्हें तराशने के लिए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा द्वारा चलाई जा रही मुहिम धीरे-धीरे रंग ला रही है। पहली बार जिला स्तरीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन, जिले की हर ग्राम पंचायत पर खेल स्टेडियम बनाने सहित गांधी ग्राउंड और खेल गांव के विकास कार्यों को अंजाम देने के बाद अब कलक्टर मीणा के प्रयासों से करीब 2 साल से खेलगांव में बंद पड़े राजस्थान के सबसे बड़े इंडोर स्टेडियम के निर्माण का कार्य शनिवार से प्रारंभ हो गया है।
 
गत दिनों खेल गांव के दौरे में कलक्टर मीणा को अधिकारियों ने करीब 2 साल से बंद पडे मल्टीपर्पज स्टेडियम के बारे में जानकारी दी तो उन्होंने शेष निर्माण के लिए सरकार से बजट प्राप्त करने के प्रयास आरंभ किए। इसके साथ ही कलक्टर मीणा ने खेल गांव सहित अन्य स्टेडियम के विकास के कार्य पर फॉलो अप के लिए दो आईएएस अधिकारियों जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष और गिर्वा एसडीएम सलोनी खेमका को नियुक्त किया था। 

कलक्टर के प्रयासों से सरकार ने हाल ही में कार्यकारी एजेंसी आरएसआरडीसी को 4 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। प्राप्त जानकारी अनुसार अब तक आरएसआरडीसी 9 करोड़ रुपए अब तक चुकाए गए थे और यह 4 करोड़ ट्रांसफर होने पर 13 करोड़ दिए जा चुके हैं।
 

महत्त्वपूर्ण है यह स्टेडियम: कलक्टर

कलक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि यह स्टेडियम 4 हजार 800 क्षमता का राजस्थान का सबसे बड़ा मल्टीपर्पज इंडोर खेल स्टेडियम है। उदयपुर में खेल प्रतिभाओं को तराशने में इस खेल स्टेडियम की बेहद महत्वपूर्ण रहेगी। पिछले काफी समय से इसका काम अटका पड़ा था। अब राज्य सरकार द्वारा 4 करोड़ रुपये का बजट प्राप्त हुआ है और प्रशासन द्वारा 5 करोड़ की यूसी भी भेज दी गई है। लगातार फॉलोअप के बाद शनिवार से इंदौर के ठेकेदार ने इसका निर्माण कार्य फिर से शुरू कर दिया है।  
 

इंडोर खेल स्टेडियम फैक्ट फाइल

जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि आरएसआरडीसी द्वारा बनाए जा रहे इस मल्टीपर्पज इंडोर खेल स्टेडियम की लागत 23.92 करोड़ रुपए है। इसके तैयार हो जाने के बाद इसमें 9 बैडमिंटन कोर्ट, बास्केटबॉल कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट,कबड्डी,टेबल टेनिस एवं ऑल टाइप गेम्स का आयोजन अंतरराष्ट्रीय स्तर के मापदंडों के अनुसार किया जा सकेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal