अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस 200 स्केटर ने हिस्सा लिया

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस 200 स्केटर ने हिस्सा लिया

उदयपुर स्केट एसोसिएशन एवं नाकोडा मार्बल ने आयोजित की स्केट मैराथन

 
Skate

उदयपुर। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के उपलक्ष में उदयपुर स्केट एसोसिएशन एवं नाकोड़ा मार्बल इंडस्ट्री द्वारा भव्य स्केट मैराथन का आयोजन किया गया जिसमे शहर के 200 स्केटर ने हिस्सा लिया।
जिला खेल प्रमोटर अंजली सुराणा ने बताया कि 23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के उपलक्ष में शहर के करीब 200 से ज्यादा स्केटर द्वारा रानी रोड पर स्केटिंग कर इस दिवस को मनाते हुए अपने सपनों को साकार करने का प्रण लिया। यह आयोजन उदयपुर स्केट एसोसिएशन एवं प्रमुख मार्बल इंडस्ट्री नाकोड़ा मार्बल द्वारा आयोजित किया गया। मैराथन को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, उदयपुर स्केट एसोसिएशन अध्यक्ष विजय गोधा, सचिव कपिल सुराणा, आयोजन महेंद्र सुराणा, उद्योगपति शरत कटारिया, शिक्षाविद अनिल शर्मा, जिला खेल अधिकारी सुनीता भंडारी, जीतो महिला विंग से प्रीति सोगानी द्वारा हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया।

उदयपुर स्केट एसोसिएशन के सचिव कपिल सुराना ने बताया कि शुक्रवार 23 जून अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के उपलक्ष में रानी रोड पर प्रातः 5:30 से 7:30 तक स्केट मैराथन का आयोजन किया गया। इसमें शहर के लगभग 200 स्केटर ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मैराथन तीन भागों को आयोजित की गई 5 किमी, 3 किमी और 1 किमी। यह मैराथन उदयपुर शहर में प्रथम बार आयोजित की गई। मैराथन का उद्देश्य यहां के खिलाड़ियों में ओलंपिक में भाग लेने की जिज्ञासा पैदा करना है। उदयपुर शहर में कई नामी खिलाड़ी अपने हुनर का पूरी तरह प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं ऐसे खिलाड़ियों को प्रेरित कर उन्हें भविष्य में उच्च स्तर पर पहुंचाने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने आयोजकों का आभार जताते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से शहर में खेलों के प्रति माहौल बनता है जिससे बच्चे और अधिक प्रेरित होकर खेलों में भाग लेते हैं। आज उदयपुर शहर के खेल प्रेमियों की बदौलत ही उदयपुर शहरी ओलंपिक में पहले पायदान पर है। जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने उपस्थित खिलाड़ियों एवं उनके अभिभावकों का आव्हान करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को एक खेल में जरूर भाग लेना चाहिए जिससे वह हमेशा तंदुरुस्त रहता है। व्यक्ति को एकल खेल में अधिक रूचि रखनी चाहिए जिससे वह पूरे जीवन भर उस खेल से जुड़ा रहता है।

कार्यक्रम के अंत में आयोजक नाकोड़ा मार्बल इंडस्ट्रीज के महेंद्र सुराणा द्वारा सभी प्रतिभागियों को मेडल प्रदान किए गए एवं भविष्य में भी ऐसे आयोजनों में सहायता हेतु सहमति दी गई।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal