महाराणा प्रताप खेलगांव में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान बनकर तैयार

महाराणा प्रताप खेलगांव में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान बनकर तैयार 

लव कुश में नया फिटनेस सेंटर और जिम तैयार 

 
new gym in udaipur

शहर में अब खेल और खिलाडि़यों के विकास और सुविधाओं की तैयारी शुरू हो चुकी है। इसी के चलते राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद द्वारा लवकुश इनडोर स्टेडियम में एक नया फिटनेस सेंटर और जिम तैयार किया गया है, जिसमें मॉडर्न उपकरण शामिल हैं। यहां पर खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए एक करोड़ रुपए के सभी आधुनिक उपकरण उपलब्ध हैं। 

इसी के साथ अब महाराणा प्रताप खेलगांव में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान भी बनाकर तैयार हो गया है। इस मैदान को तैयार करने में एक करोड़ 15 लाख रुपए खर्च हुए। विभाग इसी माह जिम व क्रिकेट ग्राउंड को शुरू करेगा। जिम में आने वाले हर व्यक्ति का प्रवेश कार्ड बनाया जाएगा। रखरखाव के लिए रियायती शुल्क भी रखा जाएगा। जिम का शहरभर के खिलाड़ियो के साथ आमजन भी लाभ उठा सकेंगे।

इसी के साथ खेलगांव के मैदान पर भी जयपुर के इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में लगी सिलेक्शन वन घास को लगाया गया है।  इतना ही नहीं यहां खिलाडि़यों के लिए कई नई और अन्तरराष्ट्रीय सुविधाएं मिलेंगी तो, नया ट्रेक, नया मैदान खिलाडि़यों में नई ऊर्जा भी भरेगा। काली मिट्टी के 5 पिच तैयार किए गए हैं। मैदान के आमने-सामने की तरफ 100 मीटर व लेग और ऑफ में 80 मीटर की. बाउंड्री है। जो कि इंटरनेशनल मापदंड के अनुसार है। बस मैदान पर पेवेलियन नहीं है। 

महाराणा प्रताप खेलगांव में होने वाला विकास भविष्य में खिलाडि़यों के लिए संजीवनी साबित होगा। खेल विभाग की पूरी टीम लगातार प्रयास कर रही है। जिला प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal