उदयपुर को खेलो इण्डिया जूडो एकेडमी की सौगात

उदयपुर को खेलो इण्डिया जूडो एकेडमी की सौगात

जयपुर से किया वर्चुअल शुभारंभ

 
judo

उदयपुर जिले के जूडो खिलाड़ियों के लिए खुश खबर है। उन्हें अब जूडो सीखने के लिए कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि जिले को इंडिया जूडो एकेडमी आवंटित की गयी है। इस एकेडमी के खुलने से खिलाड़ी खेल के गुर सीख अब बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। यही नहीं इस एकेडमी के लिए राज्य क्रीड़ा परिषद ने हिमांशु राजोरा को कोच नियुक्त किया है। सहायक कोच के रूप में चाहत जैन को लगाया है। 

गौरतलब है कि यहां 40 नेशनल जूड़ो पदक विजेता पहले से तैयारी कर रहे हैं। वहीं 70 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो लगातार प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। खिलाड़ियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए यह एकेडमी खोली गयी  है. कोच हिमांशु राजोरा ने बताया की राजस्थान राज्य में शुरू हुई केन्द्रीय योजना के तहत 33 झीलों वाले क्षेत्रों में 33 इंडिया अकादमी का उद्घाटन सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया। इसमें खेल मंत्री अशोक चांदना, राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया भी मौजूद रही। 

उदयपुर जिले को इंडिया जूडो एकेडमी आवंटित की गई। इस अकादमी के संचालन के लिए एनआईएस जूडो कोच चाहत जैन को नियुक्ति प्रदान की है। जैन के प्रशिक्षण में कई खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेकर पदक जीत चुके है। 

राजस्थान में केवल एक जूडो अकादमी

प्रभारी खेल अधिकारी ललित सिंह झाला ने बताया की राजस्थान में केवल एक जूडो अकादमी आवंटित की गई, जिसकी सौगात उदयपुर जिले को मिली। इस अकादमी का संचालन महोराणा प्रताप खेलगांव जूडो हॉल में किया जाएगा।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal