कियाना ने किया कमाल फिडे विश्व कप में टॉप 10 में रही


कियाना ने किया कमाल फिडे विश्व कप में टॉप 10 में रही

उनकी उम्र और प्रतिस्पर्धा के स्तर को देखते हुए उनके प्रदर्शन को एक उल्लेखनीय उपलब्धि माना गया है
 
kiyana parihar
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 4 जुलाई 2024। शहर की शतरंज प्रतिभा कियाना परिहार ने जॉर्जिया के बटुमी में आयोजित युवाओं के लिए FIDE विश्व कप में लड़कियों के U10 वर्ग में शीर्ष 10 में स्थान हासिल करके भारत को गौरवान्वित किया है। 23 जून से 2 जुलाई तक चले इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के प्रतिभाशाली युवा शतरंज खिलाड़ियों ने भाग लिया। कियाना, जो सिर्फ 9 साल की है, ने अपने असाधारण शतरंज कौशल और रणनीति से सभी को प्रभावित किया और उच्च रेटिंग वाले विरोधियों के खिलाफ कई मैच जीते।

स्टेज 1 में, कियाना ने जॉर्जिया से बार्बरे अजरबैजान के मेहरिबान और ख़दीजा उज्बेकिस्तान की मलिका के विरूद्ध जीत हासिल की एवं WCM मिलनर रोमी के साथ ड्रॉ खेलकर 5th स्थान पर रही। अंतिम स्टैंडिंग में, कियाना ने चीन के खिलाफ 2.5/1.5 से जीत हासिल की, और यंगस्टर्स के लिए FIDE विश्व कप में उल्लेखनीय 9वीं रैंक हासिल की।

उनकी उम्र और प्रतिस्पर्धा के स्तर को देखते हुए उनके प्रदर्शन को एक उल्लेखनीय उपलब्धि माना गया है। कियाना की सफलता ने भारत में शतरंज की बढ़ती लोकप्रियता की ओर भी ध्यान आकर्षित किया है, खासकर युवा खिलाड़ियों के बीच। उम्मीद है कि उनकी उपलब्धि देश में कई अन्य युवा शतरंज प्रेमियों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगी।

एमडीएस स्कूल के प्रिंसिपल ने कियाना को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा, "हमें कियाना की उपलब्धि पर बेहद गर्व है। शतरंज के प्रति उनका समर्पण और जुनून उनके साथियों के लिए प्रेरणा है, और हम भविष्य में उनकी निरंतर सफलता देखने के लिए उत्सुक हैं।"

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal